मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में हवन के साथ नए साल की शुरुआत

0
568
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Jan 2022: सुख, समृद्धि और शांति की कामना के साथ मानव रचना परिवार में नए साल की शुरुआत हवन और भंडारे के साथ की जाती है। साल 2022 की शुरुआत भी इसी तरह की गई है। इस दौरान समस्त मानव रचना परिवार ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। 26 दिसंबर से महामृत्युंजय यज्ञ की शुरुआत की गई थी और आज (पहली जनवरी को) संस्थान में यज्ञ की पूर्णाहूति दी गई। नए साल के मौके पर उन सभी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने 10 साल संस्थान में पूरे गए। आज कुल 77 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में अपने संबोधन में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और सभी से आग्रह किया कि जिस तरह साल 2022 में हम सबने एकजुट होकर संस्थान को आगे बढ़ाने के कार्य किया है, वैसे ही हम नए साल में भी करेंगे।

श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक, बड़खल विधानसभा क्षेत्र, हरियाणा ने अपने संबोधन में कहा, “मानव रचना ने फरीदाबाद को शिक्षा, खेल और सामुदायिक सेवा के क्षेत्र में पहचान दिलाने में बहुत योगदान दिया है। मानव रचना ने कोरोना काल में अपने कैंपस को आइसोलेशन सेंटर के रूप में देकर देश के हेल्थ सेक्टर में बहुत अच्छा योगदान दिया है।” श्रीमती सीमा त्रिखा ने सभी से कवीड टीकाकरण कराने का आग्रह किया और घोषणा की कि आने वाले हफ्तों में 12 साल के बच्चों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है।

एक सप्ताह तक चलने वाला महामृत्युंजय यज्ञ, जो मानव रचना की विरासत और परंपरा का एक अभिन्न अंग है, मानव रचना परिसर में सख्त कोविड प्रोटोकॉल के बीच आयोजित किया गया था। हर साल 26 दिसंबर से 1 जनवरी तक आयोजित होने वाला महामृत्युंजय यज्ञ सभी के बीच शांति और सकारात्मकता का प्रतीक है।

इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के सभी गणमान्य व्यक्ति, दोनों विश्वविद्यालय के वीसी, डीन, डायरेक्टर्स, ईडी, फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here