सवर्णों को आरक्षण पर भाजपा को जवाब देने के लिए राहुल गांधी को लिखा पत्र

0
1148
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 16 Jan 2019 : सवर्णों को आरक्षण के मुद्दे पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र भेजकर भाजपा के दुष्प्रचार का जवाब देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनावों को नजदीक देखकर भाजपा कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मुद्दों को लपक कर चुनाव में कैश करने की नीति पर काम कर रही है, जिस पर रोक लगाना बहुत जरूरी है। मौजूदा मुद्दा सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने को लेकर है, जिसकी शुरूआत कांग्रेस द्वारा की गई थी।
मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि सबसे पहले यह मुद्दा कांग्रेस पार्टी द्वारा उठाया गया था और सन 2004 के चुनावाी घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने का वादा किया था। इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी के महासचिव जर्नादन द्विवेदी ने भी आर्थिक आधार पर आरक्षण को जायज ठहराते हुए सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के मुद्दे का पुरजोर समर्थन किया था।
लेकिन कांग्रेस पार्टी के इस मुद्दे को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना हथियार बना लिया है। जिसके सहारे वह 2019 का लोकसभा चुनाव जीतना चाहती है। जबकि यह मुद्दा कांग्रेस की देन है और कांग्रेस को इस बात का लाभ मिलना चाहिए कि सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण की शुरूआत कांग्रेस ने की और कांग्रेस पार्टी सवर्णों को आरक्षण सही तरीके से देना चाहती थी जो कि भाजपा ने आधे-अधूरे रूप में पास कराकर केवल चुनाव जीतने के लिए यह साजिश रची है जिससे सवर्णों को कोई फायदा नहीं होने वाला। अपितु कांग्रेस को सत्ता में आने का मौका मिलने के बाद सवर्णों को आरक्षण की व्यवस्था में सुधार करके इसे और अधिक व्यापक बनाया जाएगा जिससे सभी जरूरतमंद सवर्णों को इसका लाभ मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here