फ़िल्म “आज़म’ के प्रमोशन के लिए राजधानी दिल्ली पहुँचे ज़िम्मी शेरगिल और अभिमन्यु सिंह

0
299
Spread the love
Spread the love

New Delhi : फ़िल्म आज़म ट्रेलर रिलीज़ के बाद से ही सुर्ख़ियों हैं मुंबई के अंडरवर्ल्ड की एक रात की कहानी आज़म के ट्रेलर को यूट्यूब पर दो मिलियन से अधिक लोगो ने देखा हैं जबकि अन्य सोशल मीडिया पर फ़िल्म के टेलर को यूज़र्स बहुत पसंद कर रहे हैं । फ़िल्म के प्रमोशन के लिए अभिनेता ज़िमी शेरगिल और अभिमन्यु सिंह राजधानी दिल्ली पहुँचे । क़नाट प्लेस में स्थित फ़ुड जवाइंट निरुला में स्थानीय लोगों के बीच में भी फ़िल्म का प्रमोशन किया । ज़िमी शेरगिल और अभिमन्यु सिंह ने लोकल फ़ूड को एंजॉय करने के साथ ही फ़ैन्स के साथ सेल्फ़ी और फ़ोटोज़ भी लिया ।

मुंबई के अपराध जगत की परतें उधेड़ती धमाकेदार फ़िल्म ‘आज़म’ में अभिनेता जिम्मी शेरगिल का एक नया और अनदेखा अंदाज नजर आएगा. फ़िल्म में जिम्मी शेरगिल का लुक बहुत प्रभावित करता हैं फ़िल्म में जिम्मी शेरगिल के अलावा अभिमन्यु सिंह और इंद्रनील सेनगुप्ता भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे. बीएमएक्स मोशन‌ पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड और डीबीएक्स मोशन फ़िल्म एलएलपी की प्रस्तुति ‘आज़म’ मुम्बई अंडरवर्ल्ड के काले चेहरे को उजागर करती है और अपराध जगत की तह में जाकर माफियाओं के क्रूर चेहरों को दिखाती है. श्रवण तिवारी निर्देशित और टी. बी. पटेल द्वारा निर्मित ‘आज़म’ में विवेक घमांडे, गोविंद नामदेव, रज़ा मुराद, सयाजी राव शिंदे, अली ख़ान, अनंग देसाई , शिशिर शर्मा , संजीव त्यागी और मुश्ताक ख़ान भी सशक्त भूमिकाओं में दिखाई देंगे.

‘आज़म’ का ट्रेलर अंडरवर्ल्ड की स्याह दुनिया की डरावने अक्स को प्रस्तुत करता है जिसमें एक्शन, रहस्य और रोमांच का भरपूर तड़का है. क्राइम थ्रिलर फ़िल्में देखने‌ के शौकीन लोगों को ‘आज़म’ ज़रूर पसंद आएगी. फ़िल्म को लेकर अभी से लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

फ़िल्म‌ ‘आज़म’ में अपने किरदार को लेकर जिम्मी शेरगिल कहते हैं, “फ़िल्म में मैं शहर के सबसे ताक़तवर डॉन नवाब खान के निकटतम करीबी जावेद का रोल निभा रहा हूं. जावेद का किरदार बेहद जटिल किस्म का है जिसमें नकारात्मक का अक्स भी देखने को मिलेगा. मुझे इस किरदार की मानसिकता और मनोदशा को पर्दे पर पेश करते हुए काफ़ी मज़ा आया.”

अभिनेता अभिमन्यु सिंह ने कहा, “एक अभिनेता के तौर पर अपनी कला को परिष्कृत करते रहना मेरे लिए बहुत ज़रूरी है और यह सफ़र आज भी जारी है. मैं जो भी किरदार निभाता हूं वह मेरे लिए बतौर कलाकार अपने कौशल को और भी परिष्कृत करने का सुनहरा मौका होता है. मेरा मानना है कि मेरे लिए फ़िल्म की व्यावसायिक सफलता ही मेरी उपलब्धि नहीं है, बल्कि हर किरदार को उम्दा तरीके से निभाना मेरे लिए बेहद ज़रूरी होता है. आज़म एक ऐसी फ़िल्म है जो मुम्बई अंडरवर्ल्ड की स्याह दुनिया और उसमें रचे-बसे जटिल किरदारों की बात करती है. फ़िल्म की कहानी आपको अंत तक बांधे रखेगी.”

19 म‌ई, 2023 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही आज़म’ रहस्य और रोमांच से भरपूर फ़िल्म है जो अंत तक आपको बांधे रखेगी. फ़िल्म माफिया डॉन नवाब खान द्वारा छोड़ी गई उत्तराधिकार की लड़ाई की पृष्ठभूमि पर बनी है जो अपने पांच साथियों के माध्यम से शहर को नियंत्रित और लोगों में खौफ पैदा कर उन पर राज करता है.

फ़िल्म में दिखाया गया है कि नवाब के बेटे क़ादर अपने पिता के कारोबार के जायज वारिस होते हैं, मगर वो अपने गुर्गे जावेद के कहने पर अपने पिता के तमाम साथियों को एक-एक कर खत्म करने की योजना बनाते हैं. लेकिन क़ादर की यह साजिश नाकाम साबित होती है क्योंकि उनके गिरोह के सदस्य गैंग वॉर को लेकर अपनी अलग योजना पर काम कर रहे होते हैं. इस सबके बीच शहर के डीसीपी जोशी शहर में गैंगवार को रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास करते हैं.

फ़िल्म का संगीत दुर्गा नटराज ने दिया है तो वहीं फ़िल्म के गीत नवाब आरज़ू ने लिखे हैं. फ़िल्म का पार्श्व गीत करण कुणाल ने दिया है और फ़िल्म के एक्शन डायरेक्टर नीरज मिश्रा हैं. फ़िल्म के छायांकन की जिम्मेदारी रंजीत साहू ने निभाई है तो वही फ़िल्म का संपादन और स्क्रीनप्ले का श्रेय श्रवण तिवारी को जाता है. कॉस्ट्यूम डिजाइनर मोनिका श्रीवास्तव है तो वहीं प्रोडक्शन हेड विशाल माल है.

गौरतलब है कि ‘आज़म’ दर्शकों के लिए एक ऐसा सिनेमाई अनुभव साबित होने वाला है जिसे दर्शक हमेशा याद रखेंगे । जिम्मी शेरगिल की मुख्य भूमिका वाली यह फ़िल्म 19 म‌ई को देशभर के सिनेमाघरों में‌ रिलीज़ होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here