‘कंप्यूटर विजन एंड इमेज प्रोसेसिंग’ पर पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम संपन्न

0
267
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 4 जून – जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग द्वारा ‘कंप्यूटर विजन एवं इमेज प्रोसेसिंग’ पर आयोजित पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम यहां संपन्न हो गया।

कार्यक्रम में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 45 शिक्षकों और शोधार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम को एआईसीटीई द्वारा प्रायोजित किया गया था।

इस अवसर पर इंफोर्मेटिक्स एवं कम्प्यूटिंग संकाय के डीन प्रो. कोमल कुमार भाटिया और विभागाध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा भी उपस्थित थे।

कुलपति प्रो. एसके तोमर ने शिक्षकों के कौशल विकास के लिए कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए विभाग को बधाई दी और कहा कि ये प्रौद्योगिकियां भविष्य हैं और शोधकर्ताओं को ऐसी प्रौद्योगिकियों की जानकारी आवश्यक है।

सत्र को प्रो. सी.के. नागपाल और प्रो. संदीप ग्रोवर ने भी संबोधित किया।

प्रो. नागपाल ने कहा कि प्रत्येक शिक्षक को जरूरत के अनुसार अपने कौशल को बढ़ाना चाहिए, क्योंकि एआईसीटीई भी इस पहल का समर्थन कर रहा है।

डीन इंस्टीट्यूशन प्रो. संदीप ग्रोवर ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम मौजूदा समय में प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रो तोमर के मार्गदर्शन में भविष्य में भी विश्वविद्यालय इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगा।

समापन सत्र में प्रतिभागियों ने कार्यक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की।

इससे पहले, डॉ सोनाली गुप्ता ने अतिथि और प्रतिभागियों का स्वागत किया। कार्यक्रम की रिपोर्ट डॉ पारुल तोमर ने प्रस्तुत की।

कार्यक्रम के अंत में समन्वयक डॉ. पायल गुलाटी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here