एफएडीए डीलर सैटिस्‍फेक्‍शन स्‍टडी 2022: एमजी मोटर इंडिया टॉप 3 ऑटोमोटिव ब्राण्‍ड्स में से एक

0
329
Spread the love
Spread the love

16 सितंबर, 2022: फेडरेशन ऑफ ऑटोमोटिव डीलर्स एसोसिएशंस (एफएडीए) द्वारा हाल ही में किये गये एक अध्‍ययन के अनुसार, एमजी मोटर इंडिया ने भारत में डीलर की संतुष्टि के मामले में टॉप 3 ब्राण्‍ड्स के बीच अपनी स्थिति को बरकरार रखा है।

अध्‍ययन के हाल के संस्‍करण के अनुसार, एमजी ने 792 पॉइंट्स हासिल किये, जो पिछले साल के स्‍कोर से 14 पॉइंट्स ज्‍यादा थे। इस कारमेकर ने इस साल के डीलर संतुष्टि के 719 पॉइंट्स के औसत स्‍कोर से 73 पॉइंट्स की बढ़त दिखाई।

एमजी मोटर लगातार डीलर को सर्वोत्‍तम संतुष्टि देने वाले टॉप ब्राण्‍ड्स में से एक बनी हुई है। एफएडीए के अध्‍ययन ने इस कारमेकर को पिछले साल भी टॉप 3 ऑटो कंपनियों में शामिल किया था और उस समय इसका स्‍कोर 778 था।

एफएडीए डीलर सैटिस्‍फेक्‍शन स्‍टडी का संचालन फेडरेशन द्वारा हर साल किया जाता है और भारत में ऑटोमोटिव कंपनियों के डीलर पार्टनर्स के अपने-अपने ओरिजिनल इक्विपमेंट निर्माताओं को लेकर उनकी संतुष्टि के स्‍तर का मूल्‍यांकन किया जाता है। अंक महत्‍वपूर्ण कारकों को ध्‍यान में रखकर दिये जाते हैं, जैसे मॉडल्‍स की रेंज, उत्‍पाद की विश्‍वसनीयता, वाहन की आपूर्ति का समय और पार्ट्स के लिये टर्नअराउंड टाइम, आदि।

इस अध्‍ययन के परिणामों से एमजी की टीम काफी संतुष्‍ट है और अपने ग्राहकों को ऑटो के सबसे उन्‍नत और सुरक्षित अनुभव देने के लिये अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती देना जारी रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here