अग्निकांड में मारे गए लोगों के लिए उपायुक्त ने गहरी संवेदना प्रकट की

0
710
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 June 2019 : फरीदाबाद के उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने फरीदाबाद शहर के डबुआ क्षेत्र में मकान में लगी आग के कारण एक महिला व दो बच्चों की मौत पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

मृतक महिला अपने पति व बच्चों के साथ डबुआ क्षेत्र में एक मकान में रह रही थी। उसी मकान में नीचे के हिस्से में मृतक महिला के पति विशाल ने कपड़ों की दुकान खोल रखी थी जबकि मकान के 2 फ्लोर में से एक पर उसका परिवार रहता था एवं दूसरे फ्लोर पर मृतक नीता ने प्ले-स्कूल चला रखा था। हादसे में मारे गए दोनों बच्चे मकान मालकिन नीता के थे।

यह जांच का विषय है कि आग लगने का कारण कोई लापरवाही तो नही थी और प्ले-स्कूल फायर सेफ्टी नियमों के आधार पर चल रहा था या नही

उपायुक्त ने कहा फरीदाबाद जिला में स्कूलों, कोचिंग संस्थानों व पी.जी आदि में फायर सेफ्टी के मानदंडों की चैकिंग की जाएगी और नियमों का पालन न करने वाले संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जाएगी।

उधर, हरियाणा शहरी स्थानीय निकाय एवं अग्निशमन सेवाएं विभाग के महानिदेशक ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फायर सेफ्टी के लिए प्रतिबद्घ है। अगर कोई भी संस्थान फायर सेफ्टी के नियमों की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here