जेसीबी के पलायन के बाद जेसीबी की जमीन झाड़सेंतली के किसानों को वापस हो : जगन डागर

0
1093
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 June 2020 : जेसीबी अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही है और यहां से अपना बोरिया बिस्तर समेट कर जयपुर और पुणे की ओर शिफ्ट कर रही है ऐसे में किसानों से कौड़ियों के भाव ली गई जमीन किसानों को वापस होनी चाहिए। यह कहना था पूर्व पार्षद जगन डागर का। श्री डागर गुरुवार को विधायक नीरज शर्मा द्वारा आयोजित चौथे दिन की राम कथा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कंपनियां सरकार की आड़ लेकर किसानों से उनकी जमीन कौड़ियों के भाव छीन लेती हैं। और फिर बाद में अरबों रुपए में उनके छोटे-छोटे प्लॉट काटकर बेच देती हैं। उन्होंने कहा कि अगर जेसीबी कंपनी फरीदाबाद से पलायन करती है तो फरीदाबाद में जेसीबी की जमीन को किसानों को वापस लौटाया जाना चाहिए।

इस मौके पर एनआईटी 86 के विधायक नीरज शर्मा ने फरीदाबाद नगर निगम के साथ कूड़ा उठाने का काम कर रही चीनी कंपनी इको ग्रीन के प्रति असहयोग का भी आह्वान किया उन्होंने कहा कि कूड़ा उठाने के छोटे से काम के लिए भी नगर निगम फरीदाबाद ने चीन की कंपनी को ठेका दिया है, जबकि ऐसे काम बिना इस कंपनी की मदद के खुद से भी किए जा सकते हैं इस अवसर पर उन्होंने कचरा प्रबंधन के काम में जुटी उद्योगपति सरला गर्ग के प्रयासों की सराहना भी की। फरीदाबाद शहर में बड़ी-बड़ी एमएनसी द्वारा कर्मचारियों की छटनी पर रामचरितमानस से उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम का जीवन बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है और भगवान श्री राम जैसी न्याय व्यवस्था कहीं भी देखने को नही मिलती है कहने को तो हम राम राज्य कह देते है परन्तु क्या हम वास्तव में कभी राम राज्य स्थापित कर पायेंगे ।
इस अवसर पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय सचिव इंद्रेश हिंदुस्तानी, नव प्रयास सेवा संगठन के प्रधान सुनील यादव, तुलाराम शास्त्री, उमेश कुंडू, सचिन तंवर, वेद राम शर्मा, रोहताश नैन, पूरण चौधरी, योगेश, रानीष सूद, महेंद्र बिष्ट, एहसान कुरेसी, इक़बाल कुरेसी, बंटी बिष्ट, किशोर, रामू आदि भी मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here