श्री सिद्धदाता आश्रम में सविधि माता के नवरात्रों का आरंभ

0
184

Faridabad News : शारदीय नवरात्र में माता के घटस्थापना के साथ ही यहां सेक्टर-44 सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में नौ दिन अनुष्ठान का आरंभ हो गया। इस अनुष्ठान में भागीदारी करने के लिए देश विदेश से सैकड़ों भक्त यहां पहुंचे हैं। जो आने वाले नौ दिन यहां रहकर अपने लक्षित नाम का जाप करेंगे।

श्री सिद्धदाता आश्रम में शारदीय नवरात्रों में नाम जप अनुष्ठान का विशेष महत्व माना जाता है। जिससे यहां पर सैकड़ों लोग इन दिनों में नाम जप कर अपनी मुराद माता से मांगते हैं। इस अनुष्ठान पूर्व माता के घट की स्थापना की गई। इस अवसर पर दिव्यधाम एवं आश्रम के अधिपति अनंश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वार श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने सविधि घट स्थापना विधि को संपन्न करवाया। यहां सविधि मंत्रों के उच्चारण के गवाह बने सैकड़ों भक्तों ने माता से अरदास की।

इस अवसर पर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि माता अपने भक्तों को ऐसे ही प्रेम करती है, जैसे हमारी लौकिक मां करती है। वह अपने बच्चों को कष्ट में नहीं देख सकती। लेकिन हमारा भी फर्ज बनता है कि हम अपनी मां को सम्मान दें। उन्होंने अनुष्ठान में बैठे एवं अन्य भक्तों को नवरात्र की शुभकामनाए एवं आशीर्वाद दिया। उन्होंने सभी को स्वच्छता एवं शांति के साथ अनुष्ठान पूर्ण करने का आहवान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here