केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साईंधाम में जिले के नागरिकों के साथ बैठक की

0
18
Faridabad News, 06 Jan 2020 : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जनजागरण कार्यक्रम के तहत गत सायं केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद की अगुवाई में सेक्टर-8 से लेकर साईं धाम तक जागरूकता यात्रा निकाली गई। बाद में केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने साईंधाम में जिले के नागरिकों के साथ बैठक भी की। जिसके माध्यम से उन्होंने लोगों को सीएए कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर नगर के वासियो ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और नागरिक संसोधन अधिनियम के तहत उन्हें नागरिकता देने पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कहा कि नागरिकता संसोधन अधिनियम 2019 को संसद में पास होने पर विपक्षी पार्टीयो के लोगों द्वारा देश के लोगो मे झूठ फैलाने का काम शुरू कर दिया है जिसके कारण देश व प्रदेश में अराजकता का माहौल बन गया। लोगों में फैली हुई भ्रांतियों को दूर करने के लिए हमने लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरण अभियान चलाया है ताकि लोगो को अधिनियम की सही जानकारी प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष को विरोध करना है तो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए बने कानूनों और अल्पसंख्यको पर हो रहे अत्याचारों का विरोध करो। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों को बहुत ज्यादा प्रताडि़त किया जाता है परंतु भारत में किसी भी अल्पसंख्यकों के ऊपर कोई अत्याचार नहीं होते, सब आजाद होने के साथ साथ सुरक्षित भी है। उन्होंने कहा कि शरणार्थियों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है।
वहीं रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल के चेयरमैन प्रोजेक्ट एवं प्रेजिडेंट सीड फाउंडेशन एवं समाजसेवी रोटेरियन जगदीश सहदेव ने सीएए कानून को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राष्ट्रहित में बेहतर कदम उठा रहे हैं जिनका सभी देशवासियों द्वारा पूर्ण समर्थन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के आने से पड़ोसी देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के प्रताडि़त लोगों को नागरिकता मिलने के रास्ते खुल गए हैं। इस अधिनियम के तहत हरियाणा में पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आये लोगों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी और अब वे भारत के नागरिक बनकर खुशहाल जीवन जीएंगे तथा इस कदम से उनका क्लब पूर्ण रूप से सहमत है।
इस जनजागरण यात्रा में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता, राजेश नागर, नगर निगम की महापौर सुमनबाला व साईं धाम के प्रबंधक मोतीलाल गुप्ता आदि विशेष रूप से शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here