त्योहार की आड़ में हुडदंग करने वालो से पुलिस सख्ती से निपटेगी : पुलिस आयुक्त

0
920
Spread the love
Spread the love

पुलिस आयुक्त ने रंगो के प्रतीक होली के त्योहार की शहरवासियों को दी हार्दिक बधाई

Faridabad News : श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो ने सभी डी.सी.पी, ए.सी.पी, थाना प्रबंधक, चोकी इन्चार्ज, ट्रैफिक पुलिस के अलावा सभी क्राईम ब्रांच को होली के त्योहार पर हुडदंग करने, शराब पीकर गाडी चलाने, महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए है। कोई भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए रिजर्व पुलिस बल भी तैनात किया गया है जोकि लाठी, डन्डा, हैलमेंट, बाडी प्रोटेक्टर सहित पुलिस लाईन में तैयार रहेंगें।

पुलिस आयुक्त ने सभी शहर वासियों को होली की शुभकामनांए देते हुए कहा कि होली का त्योहार उमंग, उत्साह और रंगों का प्रतीक है। इस त्योहार को आपसी भाई-चारे प्रेम, सोहार्द, व खुशी से मनाए। शालीनता के इस त्योहार पर किसी भी तरह के नशे का सेवन करने से बचें।

उन्होने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि कुछ शरारती तत्व माहौल बिगाडने के लिए कुछ इस तरह की शरारत कर देते है जिससे की तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इस तरफ की स्थिति उत्पन्न ना हो इस लिए पुलिस ने पुखता इंतजाम किए है।

उन्होने बताया कि कालोनी/बस्तियों में पुरूष/महिला सिपाही तैनात किए जाएंगें ताकि कोई असामाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम ना दे सके।

रेलवे स्टेशन, बस अडडा, स्कूल व कॉलेजो तथा अन्य संवेदनशील क्षेंत्रों में अत्यधिक पुलिस बल लगाया जाएगा। सभी पी.सी.आर व राईडर को विशेष क्षेत्रों में हुडदंग करने वालो को चैक करने के लिए तथा घटना पर तुरन्त कार्यवाही करने व क्षेत्र में घुमते रहने के दिशा निर्देश दिए गए है।

ऐसे गांव जहा से मुख्य मार्ग गुजरते हो वहा पर अधिक फोर्स तैनात की जाएगी ताकि कोई गुजने वाले वाहनो पर पिचकारी/रंग फैकने व अन्य शरारत ना कर सकें।

शराब पीकर गाडी चलाने व रोड पर हुडदंग करने वालो से निपटने के लिए हर थाना व चोकी में विशेष टीम बनाई जाएगी ताकि ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जा सके।

रंग वाले दिन ट्रैफिक पुलिस प्रातः 10ः00 बजे से सायः 03ः00 बजे तक ड्रंकन ड्राईविंग (DRUNKEN DRIVING) की चैकिंग करेंगें।

सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को जनता के साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार करने के निर्देश दिए गए है। और कहा गया है कि अपने क्षेत्र में लोगो को समझाया जाए कि होली के त्योहार को आराम से मनाए व कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस की मदद करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here