मकसद वाला व्यक्ति ही अधिक चाव से कार्य करता है : ओमप्रकाश धनकर

0
266

Faridabad News, 19 July 2019 : हरियाणा के विकास एवं पंचायत तथा कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनकर ने शुक्रवार को सायं बल्लभगढ़ के सैक्टर -65 में गांव साहुपूरा बाईपास रोङ पर महाराजा पैलेस में पृथला विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के सदस्यता अभियान को संबोधित किया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में पृथला विधानसभा क्षेत्र के फतेहपुर, सीकरी तथा छायसा मंडल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा के चुनाव से भी अधिक वोटों से पृथला से विधायक बनने का काम करने के लिए सभी को मन से मेहनत करनी है। मन के चाव से जो आदमी काम करता है ,वह अच्छा होता है। चाव से किए गए कार्य में मनुष्य को सफलता अवश्य मिलती है। चाव के साथ कार्य करने से दूसरे व्यक्ति भी प्रभावित होते हैं। उन्होंने कहा कि आंखों की चमक, चेहरे की मुस्कान और तेज चाल के मनुष्य से दूसरे लोग भी प्रभावित होते है।

कैबिनेट मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने को आज पूरा विश्व आदरणीय व्यक्ति मानता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोगों के लिए प्रतिदिन 18 घंटे काम करते हैं। उनका मकसद है कि हर एक भारतीय का विकास कैसे हो। जिस आदमी का मकसद बड़ा होगा, उस व्यक्ति का चाव भी बड़ा होता है। मकसद वाला व्यक्ति ही अधिक चाव से कार्य करता है। जो व्यक्ति देश देश के लिए कार्य करता है, वह अपनी चिंता न करके दूसरे की चिंता करता है और स्वयं की चिंता दूसरों पर छोड़ देता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को संगठन का जिक्र करना है, कार्यकर्ताओं का फिक्र तो संगठन करेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे हर मतदाता के घर पर जाकर भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में वोट देने पर धन्यवाद करें। कृतज्ञता का पर्व मानकर सभी कार्यकर्ताओं को यह काम करना है। उन्होंने कहा कि हर आदमी रोटी, कपड़ा और मकान की जरूरत के बाद पहचान चाहता है और पहचान के लिए लोगों को नाम की जरूरत होती है। इसलिए हर मनुष्य को उसके नाम से बोलना चाहिए।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा सभा चुनाव के लिए जीत का मूल मंत्र देते हुए कहा कि लोगों को प्रश्न अवश्य करें । कार्यकर्ता की बदौलत से ही देश में दोबारा भारतीय जनता पार्टी की सरकार भारी बहुमत से बनी है और कार्यकर्ताओं की बदौलत से ही हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार दोबारा बनेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी में नेताओं व कार्यकर्ताओं को जॉइन करवाने के लिए लंबी लाइन लगी है। कार्यकर्ता चाहे कितने भी सदस्य बनाकर उन्हें बीजेपी में शामिल करें।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि जिला फरीदाबाद के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से हरियाणा के ओजस्वी मंत्री भाई ओमप्रकाश धनखड़ का तहे दिल से स्वागत करता हूं ।उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश धनखड़ लोगों की हर समस्या को बारीकी से समझ कर उसका दूर करने का प्रयास करते हैं। भाई ओमप्रकाश धनखड़ बूथ मैनेजमेंट के पूरे राष्ट्र के बीजेपी के मास्टर के नाम से जाने जाते हैं।

इस अवसर पर इनेलो के राजीव सोलंकी को कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बीजेपी का फटका पहनाकर उन्हें सदस्यता ग्रहण करवाई।
अंत में राष्ट्रीय गान के साथ बैठक संपन्न हुई। कृषि मंत्री भाई ओमप्रकाश धनखड़ को पुष्प भेंट करके, पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया।
भाजपा नेता पूर्व विधायक राजेन्द्र बीसला, नयनपाल रावत, सुरेन्द्र सिंह तेवतिया, बिजेन्द्र नेहरा सारगंपूर, कपील कुमार ने भी कार्यकर्ताओ को संबोधित किया।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, जिला महामंत्री सोहन पाल छोक्कर, भाजपाा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलेरना, बीजेपी नेता बिजेन्द्र नेहरा सारगंपूर, राजेन्द्र बीसला, नयनपाल रावत, प्रह्लाद बाकुरा ,मंडल अध्यक्ष पवन कुमार, रिछपाल सैणी, जगविन्द्र सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष रघुराज, जीत सिंह, कुलदीप, नन्द किशोर शर्मा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेन्द्र अत्री, जिला कार्यकारीणी सदस्य अभिषेक कुमार सहित अन्य अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति और पन्ना प्रमुख व बूथ प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here