फरीदाबाद के किसानों पर बारिश की मार, बारिश बनी आफत

0
1585
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : फरीदाबाद के किसानों पर बारिश की मार। किसानों के लिए बारिश बनी आफत। जहां किसानों ने अभी तक खेतों से फसल काटी भी नहीं। वही मौसम ने किसानों को रुलाने का काम कर दिया है। पिछले दो दिन पहले हुए आंधी और बारिश से जहां मंडियों मे खुले में रखे अनाज बारिश में भीगने से खराब हुवे। वहीं खेतों में खड़ी फसल भी खराब हुई। मौसम ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वही सभी किसानों की उम्मीद रहती है। कि उनकी फसल अच्छी हो और उसे खेत से काटकर मंडियों में अच्छे दामों पर बेचे। पर जब की मौसम की मार पड़ जाए तो किसान रोने पर मजबूर हो जाता है।

आपको बता दें कि पिछले दो दिन पहले भी फरीदाबाद में ऐसे ही किसानों पर मौसम की मार पड़ी। जहां खेतों में खड़ी फसल और अनाज मंडियों में रखा हुआ अनाज बारिश में भीग गया। ऐसे अचानक मौसम खराब होने से किसान भाइयों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई।

वही किसानों का कहना है। खेती ही किसानों का एक सहारा होता है फसल अच्छी हॉगी और ओर घर परिवार चलाएंगे पर अचानक ऐसे ऊपर वाले कि मार पड़ने से बहोत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । वही उन्होंने बोला कि ऐसे बेवजह मौसम से उनका अनाज खराब हो रहा है। उन्होंने जिसे बड़ी ही उमीद ओर मेहनत से बोया था। अब मौसम की मार झेल रहा है। बस अब उमीद है तो सरकार से जो उनके बारे सोचे ओर कुछ मदद करें। खराब फसल ओर अनाज का अच्छा मुआवजा दे दे। जिससे वह अपने परिवार का गुजारा कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here