संपूर्ण नृत्य नाटिका लीला शीश के दानी ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध

0
191
Spread the love
Spread the love

नई दिल्लीः रोहिणी स्थित जापानी पार्क के लाॅन न.1 में श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति द्वारा आयोजित  षष्टम्  श्री कृष्ण जन्माष्टमी नंदोत्सव 2023 में आज गीता ग्रुप आॅफ आर्ट्स द्वारा प्रस्तुत लीला शीश के दानी की संपूर्ण नृत्य नाटिका ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध। लीला का संक्षिप्त वर्णन करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण के वरदान के अनुसार राजस्थान के खाटू नामक स्थान पर राजा को सपने में श्री कृष्ण ने दर्शन दिए तथा उनके पावन शीश  को निकालकर उसे खाटू में प्रतिष्ठित करने का आदेश दिया। आज उसी स्थान पर खाटू श्याम जी की पूजा होती है और दूर दूर से श्रद्धालु दर्शनों के लिए आते हैं। लीला में सुनाए भजन जहां दिया था शीश का दान, वह भूमि है कुरुक्षेत्र धाम पर श्रद्धालु झूम उठे।

इस अवसर पर समिति के चेयरमैन हरीश शर्मा, वाइस चेयरमैन संजय मित्तल, चेयरमैन कंट्रोल बोर्ड जय किशन बंसल, प्रेसिडेंट अमित गोयल, वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता, महामंत्री अरविंद गोयल, कोषाध्यक्ष सीए नितेश गोयल सहित समिति के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति के चेयरमैन हरीश शर्मा ने बताया कि साठ कलाकारों से सजी अंतर्राष्टीय नृत्य नाटिका, ध्वनि व प्रकाश से आयोजित नृत्य नाटिका लीला शीश  के दानी को लोगों ने काफी आकर्षित किया साथ ही बाबा श्याम की कथा का भी लोगों भरपूर आनंद लिया। उन्होंने यह भी बताया की लोग विभिन्न जगहों से हमारी जन्माष्टमी को देखने आ रहे हैं। हमने लाॅन न.1 के बाहर सैकड़ों गाडियों के पार्किग की व्यवस्था की गई है। हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था भी है, लाॅन में जगह जगह एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है, जिससे लोग कार्यक्रम देख सके।

षष्टम्  श्री कृष्ण जन्माष्टमी नंदोत्सव 2023 में भव्य श्री कृष्ण लीला, राधा नाम कीर्तन व गायक हंसराज रघुवंशी की प्रस्तुति, प्रसिद्ध भजन सम्राट कन्हैया मित्तल की प्रस्तुति, नंद के लाला का नंदोत्सव साध्वी पूर्णिमा दीदी द्वारा व अंतिम दिन हरियाणवी कल्चर प्रोग्राम सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किए जाएगें। यहां पर खाने के लगभग कई स्टॉल लगाए गए हैं साथ ही अलग अलग तरह के झूले भी लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here