नर्चर फाउंडेशन के सैकड़ों कार्याकर्ता आज करेंगे प्रदर्शन, स्टे के बावजूद तोड़फोड़ के खिलाफ जताएंगे रोष

0
154

Faridabad News : नगर निगम प्रशासन द्वारा नर्चर फाउंडेशन के कार्यालय को कोर्ट से स्टे मिलने के बावजूद की गई तोड़फोड़ को लेकर रविवार यानी आज पलला कार्यलय पर एक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें फाउंडेशन के सैकड़ों कार्यकर्ता जुटेंगे। प्रदर्शन व आगामी रणनीति को लेकर फाउंडेशन की ओर से सैक्टर-16 स्थित मैगपाई होटल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

इस अवसर पर नगर निगम प्रशासन द्वारा नर्चर फाउंडेशन के कार्यलय को स्टे होने के बावजूद भी गैर कानूनी तरीके से केन्द्रीय राज्यमंत्री के दबाव में आकर धरासाई करना न्यायालय की अवहेलना तो है ही दूसरे शब्दो में कहा जाए तो अपने पद का गलत उपयोग भी है। यह आरोप वार्ता के दौरान नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं बिल्डिंग के मालिक कमल सिंह तंवर ने लगाए। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की गंदी सोच और अपराधियों को संरक्षण देने की नीति के कारण भ्रष्ट अधिकारियों का इस्तेमाल कर इस तोडफ़ोड़ को अंजाम दिया गया है।

कमल सिंह तंवर ने पत्रकारों को बताया कि 25 अकटूबर सैक्टर-37 स्थित बने अवैध फ्लैट 12/2 की तोडफ़ोड़ के बाद से ही उन्हे अंजाम भुगतने की धमकियां प्रमोद तंवर और नरेश चौहान द्वारा दी जाने लगी। उसके बाद नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारियों सहित कमल सिंह तंवर ने 26 नवम्बर को कृष्णपाल गुर्जर को सामाजिक संस्था बनाए रखने के लिए पत्र लिखा गया। लेकिन मंत्री के ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। कमल सिंह तंवर ने बताया कि उनकी फाउंडेशन की ओर से आरटीआई एक्टिविस्ट सत्यपाल सिंह ने आरटीआई के माध्यम से इस अवैध निर्माण की शिकायत की थी, जिस पर फरीदाबाद के उपायुक्त समीर पाल सुरो से संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की थी और उसी का बदला लेने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उनके गुर्गे प्रमोद तंवर व नरेश चौहान ने फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की योजना बनाई थी। कमल तंवर ने कहा कि फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की घिन्नौनी हरकत करने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की दमनकारी नीतियों के विरोध में नर्चर फाउंडेशन व भारतीय योग संस्थान की ओर से टूटी हुई बिल्डिंग के स्थान पर सुन्दर कांड कर विरोध किया जाएगा।

27 दिसम्बर को सुबह 11 बजे जिला उपायुक्त और पुलिस कमिश्रर को ज्ञापन दिया जाएगा। कमल सिंह तंवर ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह संसद तक जाऐंगे और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के संज्ञान में भी लाऐंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का हनन करने वाले केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल की शिकायत भी प्रधानमंत्री से करेंगे। प्रैस वार्ता में आर.एन.सिंह, अनशनकारी बाबा रामकेवल, भारतीय योग संसथान के जिला महासचिव जितेन्द्र, फाउंडेशन के अध्यक्ष जे.पी.गौड, एडवोकेट दुष्यंत शर्मा, एडवोकेट प्रिया, फाउंडेशन पदाधिकारी राधा चौहान, सत्यपाल सिंह, समाजसेवी अमन गोयल और आशू सहित पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here