ईएसएस ग्‍लोबल ने शाहरुख खान की फिल्‍म ‘डंकी’ के साथ गठबंधन किया

0
125
Spread the love
Spread the love

New Delhi : ईएसएस ग्‍लोबल, इमिग्रेशन इंडस्‍ट्री के एक जाने-पहचाने नाम, ने महान अभिनेता शाहरुख खान की बेहद अपेक्षित फिल्‍म ‘डंकी’ के साथ अपनी खास भागीदारी की घोषणा की है। यह गठबंधन ईएसएस ग्‍लोबल और फिल्‍म इंडस्‍ट्री, दोनों के लिये एक महत्‍वपूर्ण मील का पत्‍थर है। इस भागीदारी के जरिये वैध और अग्रणी इमिग्रेशन विशेषज्ञों के तौर पर ईएसएस ग्‍लोबल की विशेषज्ञता और बड़े पर्दे पर शाहरुख खान की दिलचस्‍प स्‍टोरीटेलिंग को एक साथ लाया गया है।

‘डंकी’ एक रोमांचक फिल्‍म है, जो एक नौजवान इमिग्रेंट का सफर और अपने सपनों को पूरा करने में उसे मिलने वाली चुनौतियाँ दिखाती है। इस भागीदारी के माध्‍यम से ईएसएस ग्‍लोबल का लक्ष्‍य इमिग्रेशन के महत्‍व पर रोशनी डालना और उन लोगों के विभिन्‍न अनुभव बताना है, जो जिन्‍दगी बदलने वाले इस सफर पर निकलते हैं। 21 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई यह फिल्‍म निश्चित तौर पर दुनियाभर के दर्शकों को पसंद आएगी। उन्‍हें सिनेमा का एक अनोखा और विचारों को झकझोरने वाला अनुभव मिलेगा।

ईएसएस ग्‍लोबल के एक प्रवक्‍ता के अनुसार, ‘हमें शाहरुख खान की ‘डंकी’ के साथ भागीदारी करने पर बड़ा गर्व है। यह गठबंधन वैध प्रवासियों को सहयोग देने के लिये हमारी प्रतिबद्धता तो दिखाता ही है। यह प्रवासियों के सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर जागरूकता पैदा करने और लोगों को प्रेरित करने के लिए कहानी कहने की कला की ताकत भी दिखाता है। हमारा मानना है कि ‘डंकी’ न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन करेगी, बल्कि उनके बीच संवेदना एवं समझ को बढ़ावा भी देगी। इस प्रकार एक ज्‍यादा समावेशी समाज को प्रोत्‍साहन मिलेगा।’’

ईएसएस ग्‍लोबल के विषय में:
ईएसएस ग्‍लोबल प्राइवेट लिमिटेड एक कंसल्‍टेन्‍सी फर्म है। यह उन विद्यार्थियों को रिक्रूटमेंट सर्विसेज देती है, जो विदेश में पढ़ने की इच्‍छा रखते हैं। 2013 में शुरू हुई यह कंपनी विभिन्‍न गंतव्‍यों, जैसे कि ऑस्‍ट्रेलिया, कनाडा, यूरोप, न्‍यूजीलैंड, आदि में पढ़ने के लिये विद्यार्थियों की भर्ती पर केन्द्रित है। इन देशों में विभिन्‍न प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज तथा कॉलेजों के साथ उसकी भागीदारी भी है। ईएसएस ग्‍लोबल का मुख्‍यालय चंडीगढ़ में है और पंजाब में उसकी मौजूदगी मजबूत है। पंजाब उसका लक्षित बाजार भी है और उसके ब्रांच ऑफिस जालंधर, अमृतसर, पटियाला, लुधियाना और बठिंडा में हैं। कंपनी की खासियत यह है कि वह विदेश में पढ़ने की योजना बना रहे विद्यार्थियों के लिये सही कोर्स चुनती है। कंपनी विभिन्‍न देशों के लिये वीज़ा फाइलिंग की प्रक्रिया पर गहन जानकारी भी देती है और उसकी सफलता दर काफी अच्‍छी है। कंपनी बेहद निजीकृत सेवाओं की पेशकश करती है और ऑस्‍ट्रेलिया, कनाडा तथा यूरोप में स्‍टूडेंट वीजा के लिये अपनी विशेषज्ञता के चलते जानी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here