अवैध खनन जारी: अरावली पर एक और खूनी झील बनाने की तैयारी : पाराशर

0
744

Faridabad News, 10 April 2019 : जिले की नीमका जेल में ऐसे सैकड़ों गरीब महीनों से जेल की रोटी खा रहे हैं जिन पर छोटी-मोटी चोरियों के आरोप हैं लेकिन इस जिले में ऐसे भी लोग हैं जो लाखों, करोड़ों नहीं अरबों की चोरी कर रहे हैं और ऐसी रूम में बैठकर मौज कर रहे हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर का जिन्होंने बुधवार 10 मार्च को अरावली का दौरा किया और अनंगपुर गांव के पास हो रहे एक बड़े अवैध खनन का भंडाफोड़ किया। एडवोकेट पाराशर ने कहा कि मुझे सूचना मिली थी कि अनंगपुर के पास महिपाल ग्रीन वैली में अवैध खनन हो रहा है और यहाँ से करोड़ों के पत्थर निकाले जा चुके हैं और अब भी निकाले जा रहे हैं।

पाराशर ने कहा कि सूचना को सच मानकर मैं मौके पर गया और देखा कि लगभग तीन सौ मीटर के दायरे में 30 से 40 फ़ीट तक की गहराई तक में पत्थर निकाले जा रहे हैं। पाराशर ने कहा कि यहाँ से लगभग 20 करोड़ के पत्थर गायब किये जा चुके हैं और ये सब सम्बंधित अधिकारियों की मिलीभगत से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय चुनाव आचार संहीता लगी हुई है और खनन माफिया इसका नाजायज फायदा उठा बड़ी मात्रा में यहां खनन कर रहे हैं।

पाराशर ने कहा कि अगर यहाँ से कई करोड़ का पत्थर निकाला गया है तो संभव है कुछ करोड़ सम्बंधित अधिकारीयों को भी चढ़ाया गया हो इस कारण वो बापू के बन्दर बने हुए हैं और उन्हें न कुछ दिखाई पड़ रहा है न कुछ सुनाई पड़ रहा है। पाराशर ने कहा कि एक तरफ यहाँ पीएलपीए ऐक्ट लगा है और सुप्रीम कोर्ट ने अरावली मामले में बड़ा आदेश जारी कर रखा है और दूसरी तरफ यहाँ सरेआम दिनदहाड़े पत्थर चोरी किये जा रहे हैं और ये पत्थर ब्लास्ट कर निकाले जा रहे हैं।

पाराशर ने कहा कि फरीदाबाद प्रशासन सिर्फ गरीबों पर कार्यवाही करता है, कई विभागों के अधिकारी अमीरों के दरबारी के रूप में काम कर रहे हैं और माफियाओं से मिलकर अपना घर भर रहे हैं। पाराशर ने कहा कि यहाँ सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि यहाँ जिस तरह से पहाड़ से पत्थर निकाले जा रहे हैं और काफी गहराई तक निकाले जा रहे हैं उसे देख लगता है कि ये माफिया अरावली पर एक और खूनी झील बनाने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि यहाँ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की खिल्ली उड़ाई जा रही है और इन माफियाओं पर मैं कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज करवाऊंगा और इन माफियाओं से जितने भी अधिकारी मिले हुए हैं उन्हें भी कोर्ट में घसीटूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here