डा.अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट आफ इंडिया के प्रयासों से मैगपाई चौक पर फुट ओवर ब्रिज का काम शुरू

0
562
Faridabad News, 25 Oct 2018 : डा. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट आफ इंडिया (DASFI) फरीदाबाद के निरंतर प्रयासों के चलते मैगपाई चौक पर  फुट ओवर बिज का काम शुरू हुआ इस अवसर पर डॉक्टर अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया ने कॉलेज परिसर मे सभी छात्र-छात्राओ के साथ मिलकर मिठाई बाँटकर खुशी मनाई।
पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय कालेज ओर राजकीय महिला कालेज के मुख्य मार्ग के मैगपाई चौक पर फुट ओवर बिज बनाने की मांग काफी पुरानी है, जिला प्रशासन के उदार रवैय से  राष्ट्रीय राजमार्ग मैगपाई चौक पर बिज का काम शुरू नही हो रहा था जिस कारण दुर्घटनाओं का चौक बना हुआ था।
इस चौक से रोजाना 10 हजार बच्चो को जोखिमो को झेलते हुये राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करके कालेज जाना पड़ता है, जिस कारण कई बड़ी दुर्घटनाये हो चुकी थी। एक छात्रा की रोड़ एक्सीडेंट मे जान भी जा चुकी थी।
डा. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट आफ इंडिया (DASFI) फरीदाबाद के प्रदेश सचिव ललित कुमार ने दोनो कालेजों की टीमो के साथ निरंतर प्रयासों के चलते प्रशासन पर फुट ओवर बिज बनाए का काम जल्द शुरू करवाने का दबाव बनाया जा रहा। ललित कुमार ने बताया कि प्रशासन के लचीलेपन के कारण कालेज के छात्र-छात्राओ को जोखिमों के साथ रोड पार करनी पड़ती थी। छात्रा की जान तक जाने के बाद भी प्रशासन मौन बना हुआ था। DASFI ने फुट ओवर बिज बनाने के लिए कई बार लिखित रुप से अनुरोध किया था, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से निरंतर मुलाकात की गई । DASFI ने राष्ट्रीय राजमार्ग-2 मथूरा रोड़ पर छात्रो ने जाम लगाकर सरकार जिला प्रशासन पर दबाव बनाया था। DASFI सदस्यों को मुख्यमंत्री दौरे के दौरान मिलने से भी रोका गया था‌।
DASFI जिला अध्यक्ष बोबी बडौली ओर कालेज अध्यक्ष सरजीत सिंह ने फुट ओवर बिज छात्रहितों के संघर्षों के कारण बन रहा है। हमारे संगठन ने छात्रों की पुरानी मांग को पूरा करवाने की ठान ली थी इस लड़ाई के लिए दिन-रात मेहनत की। फुट ऒवर बिज बनाने का काम शुरू लेने पर जिला प्रशासन ओर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियो का धन्यवाद किया।
कालेज के छात्र-छात्राओ ने कहा कि फुट ओवर बिज बनने से दुर्घटनायें नही होगी ओर सुरक्षित सफर होगा। कालेज के सभी बच्चो ने DASFI टीम की मेहनत की तारीख की है। सभी छात्र-छात्राओ मे खुशी की लहर है।
इस मौके पर DASFI जिला उपाध्यक्ष चन्द्सेन रावत, मनोज कोली, कालेज उपाध्यक्ष राहुल, महासचिव अक्षित, सचिव मनोज, तरुण, अरुण, दिशा, अरुणा, सविता, करिश्मा, योगेश, केसव, साहिल, दिपक, आसू, कपिल,नन्दू, रोहित, देवदत अन्य छात्र मुख्य रुप से मौजुद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here