डी.ए.वी. कॉलेज में अर्न्तराजीय वाद-विवाद प्रतियोगिता संपन्न

0
87

Faridabad News : एन. एच.-3 स्थित डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग ने बुधवार को एक अर्न्तराजीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमे 3 राज्यों के 15 से अधिक महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और बहुत अच्छे से अपना पक्ष प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रो. अरुण कुमार रहे जोकि जे.एन.यू. जे.एन.यू. में प्रोफेसर रह चुके हैं और अब इंडियन इंस्टिट्यूट आफ सोशल सांइसिस, नई दिल्ली, में मालकम एस. आदिशेषय्या चेयर प्रोफेसर हैं। वह एक प्रमुख अर्थशास्त्री और सार्वजनिक वित्त और कालेधन की अर्थव्यवस्था के क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं। अपने सम्बोधन में उन्होंने नोट बंदी के विषय पर बहुत अच्छे से प्रकाश डाला तथा भारतीय अर्थव्यवस्था पर उसके अल्पकालीन और दीर्घकालीन प्रभाव की चर्चा की। अर्थशास्त्र विभाग द्वारा इस अवसर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को वी.के.आर.वी. रावॅ मैमोरियल ट्राफी प्रदान की गयी जिसे चन्डीगढ़ कॉलेज आफ इंजीनियरिंग, चन्डीगढ़, की सुश्री भव्या खुराना और तनीषा गोयल ने जीता।

जो विद्यार्थी विषय के पक्ष में बोले उनमे से प्रथम स्थान फरीदाबाद डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज की सुश्री नूर अरोड़ा ने प्राप्त किया, द्वितीय स्थान चन्डीगढ़ कालेज आफ इंजीनियरिंग की सुश्री भव्या खुराना ने प्राप्त किया और तीसरे स्थान पर रही फरीदाबाद, मानव रचना अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय की सुश्री शिवाली चावला।

जो विद्यार्थी विषय के विपक्ष में बोले उनमें से प्रथम स्थान चन्डीगढ़ कॉलेज आफ इंजीनियरिंग की सुश्री तनीषा गोयल, द्वितीय स्थान वाई.एम.सी.ए. विश्वविद्यालय की सुश्री स्नेहा और तीसरा स्थान फरीदाबाद मानव रचना विश्वविद्यालय के नमित अमन ने प्राप्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here