बालों को भी खूबसूरत बना देता है आम

0
1130
Spread the love
Spread the love

Health News : आम खाना किसे पसंद नहीं। इस यूं ही फलों का राजा नहीं कहा जाता है। आम की खुशबू से ही मन ललचाने लगता है। मन का बगीचा खिल उठता है। लेकिन आम के ये रस केवल आपके स्वाद और जायके को ही संतुष्ट नहीं करता है बल्कि महिलाओं के बालों की खूबसूरती को भी बढ़ाता है।

बाल को पोषण देता है- मैंगो हेयर पैक को बालों पर लगाने से, बालों को पोषण मिलता है, इसके साथ ही यह आपके बालों को घना और स्वस्थ बनता हैं। यही नहीं आम में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट की वजह से आपके बाल खूबसूरत और मजबूत होते हैं।

बाल का ग्रोथ बढ़ाए- अगर आपको लंबे बालों की चाह है तो अपने बालों पर मैंगो हेयर पैक लगाएं। इससे आपके बालों को मजबूती मिलेगी साथ ही आपके बाल लंबे और घने होने लगेंगे।

डैंड्रफ से छुटकारा- डैंड्रफ एक ऐसी समस्या है जिसे आसानी से छुटकारा नहीं मिलता है। लेकिन आम एक ऐसा फल है जिसमें एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं जिससे डैंड्रफ ठीक हो जाता है। आम को किसी अच्छे प्राकृतिक सामग्री के साथ मिलाएं और आपने बालों पर लगाएं। इससे बालों का डैंड्रफ जल्दी ठीक होगा।

बालों को सफेद होने से बचाये- आम में मौजूद विटामिन ए और सी से बालों का सफ़ेद होना रुक जाता है। इसके लिए हफ्ते में एक बार पका हुआ आम अपने बालों पर लगाएं। इससे बालों की जड़ें मजबूत होंगी और बाल भी स्वस्थ होने लेंगें। यह बाजार में मिलने वाले हेयर कलर के ज्यादा सुरक्षित है।

बालों को पतला होने से बचाये- पतले बालों से आपकी खूबसूरती कम होने लगती है घने और लंबे बाल किसे नहीं अच्छे लगते हैं। बालों को घना बनाये रखने के लिए। इन पर हफ्ते में एक बार मैंगो हेयर पैक लगाएं। इससे आपके बेजान बालों को जान आएगी और आपकी खूबसूरती में भी।

दो मुहे बालों से छुटकारा- क्या आपको दो मुंहे बालों से छुटकारा पाना है तो महीने में एक बार मैंगो हेयर पैक लगाएं। इसमें मौजूद विटामिन से आपके दो मुंहे बाल ठीक होने लगेंगे। हर महीने बालों को कटवाने से अच्छा है कि आप इस हेयर पैक का इस्तेमाल करें।

बाल टूटना रोके- बालों को टूटने से रोकने का सबसे सही तरीका है मैंगो हेयर पैक। आम के इस्तेमाल से बालों को टूटने से रोकने के लिए सबसे फायदेमंद तरीका माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here