ओन्टोलॉजिस्ट आशमीन मुंजाल ने जीवन कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम द्वारा छात्रों को प्रेरित किया

0
463
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 31 Oct 2021: ऑन्कोलॉजी के  अपने ज्ञान का अभ्यास और उपयोग करके, आशमीन मुंजाल का लक्ष्य  उन लोगों तक पहुंचना है, जिन्हें अपने सपनों को पूरा करने और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्रेरणा और दिशा की  आवश्यकता है। पिछले दस वर्षों से एक प्रमाणित ओन्टोलॉजिस्ट होने के नाते और वर्तमान में अपनी ऑनलाइन कक्षाओं और मैजिक वर्ड्स अकादमी के माध्यम से क्वांटम ब्रह्मांड का ज्ञान प्रदान कर रही हैं। हाल ही में आशमीन को अपने जीवन  कौशल  विकास कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को प्रेरित करने के लिए एक अकादमी में देखा गया।

आशमीन मुंजाल का प्रशिक्षण कार्यक्रम सभी प्रकार की परिस्थितियों के अनुकूल होने की क्षमता को निखारता है और एक बच्चे को समाज के हर पहलू में सफल बनाता है नई पीढ़ी के जीवन में इन जीवन कौशलों का अभाव माता-पिता के लिए चिंता का विषय है। जीवन कौशल के अभाव के कारण न केवल व्यक्तिगत जीवन बल्कि पेशेवर जीवन और करियर प्रभावित होता है।

आशमीन मुंजाल के अनुसारजीवन कौशल को शिक्षित करकेछात्र उनमें आत्मविश्वास विकसित कर सकते हैं। यह उन्हें सहकारी और संचारी बनाता है। यह किसी भी तरह की स्थिति को संभालने की ताकत देता और हिम्मत देता है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here