Infinix ने 13 5जी बैंड्स के साथ भविष्य के लिए तैयार अपने पहले 5जी स्मार्टफोन ‘जीरो 5जी’ को लॉन्च किया

0
479
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली, 29 March, 2022 : भारत 5जी टेक्नोलॉजी और नेटवर्क को लाने की दिशा के करीब पहुंच रहा है, ऐसे में ट्रांसियॉन समूह के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, इनफिनिक्स ने भारतीय बाजार में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन, जीरो 5जी लॉन्च कर दिया है। फिनिक्स ने जीरो 5जी के परीक्षण के लिए रिलायंस जियो से साझेदारी की है। नतीजे के तौर पर कंपनी को जबर्दस्त परफॉर्मेंस मिली है। ताजगी से भरपूर नया जीरो 5जी फोन उन यूजर्स के लिए एक संपूर्ण पैकेज होगा, जो 13 5जी बैंड के साथ शानदार फरफॉर्मेंस देने वाला भविष्य की टेक्नोलॉजी के लिए तैयार 5जी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। ज्यादा से ज्यादा संख्या में बैंड्स के साथ 19,999 रुपये की प्रतिस्पर्धी कीमत पर मिलने वाला फोन कुछ बेहतरीन फीचर्स से लैस है। 18 फरवरी से यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

उपभोक्ता 100 रुपये की अतिरिक्त  कीमत पर इस स्मार्टफोन पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्च किए गए फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड प्रोग्राम का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें एमओपी का 70 फीसदी भुगतान करना होगा। स्मार्टफोन को एक साल तक इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स बाकी 30 फीसदी राशि का भुगतान कर फोन को अपने पास रखने का फैसला कर सकते हैं या फ्लिपकार्ट को फोन वापस कर सकते हैं। इसके अलावा, उपभोक्ता 6, 9 और 12 महीने के लिए बिना कोई अतिरिक्त भुगतान किए आसान किस्तों में फोन खरीद सकते हैं। ज्यादा विस्तृत विवरण के लिए FSUP T&C.  पर जा सकते हैं।

प्रीमियम और लेटेस्ट ट्रेंड के साथ डिजाइन किया गया यह स्मार्टफोन टॉप और जबर्दस्त फीचर्स से लैस है। इस स्मार्टफोन में अपने सेग्मेंट में पहली बार आधुनिक प्रोसेसर, एक्सपेंडेंबल 8जीबी+5जीबी रैम/128जीबी रोम, बिग बैटरी, सुपरफास्ट चार्जिंग और एडवांस्ड कैमरा जैसे फीचर मिलते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन के इस्तेमाल का शानदार अनुभव मिलता है। यह स्मार्टफोन 2 रंगों, वेगान लेदर ब्लैक पैनल के साथ स्काईलाइट ऑरेंज और कॉस्मिक ब्लैक रंग में मिलता है।

इनफिनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए कहा, “इनफिनिक्स अपने फोन में नए-नए फीचर्स शामिल करने में हमेशा सबसे आगे रहा है। कंपनी अपनी हर लॉन्चिंग पर स्मार्टफोन में अपने सेग्मेंट में पहली बार दिए जाने वाले फीचर्स को शामिल करने की कोशिश करती है। भारत ने 5जी के सपने को हकीकत में बदलने के लिए उल्लेखनीय प्रगति की है। हमने ऐसा प्रॉडक्ट बनाने के बारे में सोचा था, जिससे हमारे उपभोक्ताओं को वास्तव में 5जी स्मार्टफोन के इस्तेमाल का अनुभव मिल सके और वह उस अहसास को जी सकें। यह एक ऑलरांउडर प्रॉडक्ट है, जो उपभोक्ताओं की हमेशा नई जरूरतों को पूरा कर सकता है। चाहे वह डाइमेंसिटी 900 चिपसेट, शानदार कैमरा, बेहतरीन डिस्प्ले, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और आकर्षक कारीगरी की बात हो, जीरो 5जी सभी विशेषताओं की कसौटी पर एकदम खरा उतरता है। इसके अलावी जीरो 5जी 13 5जी बैंड्स के अनुकूल है। अब जब 5जी नेटवर्क भारत में उपलब्ध है, हमारे उपभोक्ता तरह-तरह की फ्रीक्वेंसी पर अच्छी कवरेज हासिल करना सुनिश्चित कर सकते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि जीरो 5जी स्मार्टफोन को हमारे उपभोक्ता और फैंस समान रूप से पसंद करेंगे। इससे भविष्य में लॉन्च किए जाने वाले 5जी स्मार्टफोन के लिए एक मानक तय होगा।”

शानदार परफॉर्मेंस नया जीरो 5जी फोन अपने सेगमेंट में पहली बार उच्च दर्जे के मीडिया टेक डेंसिटी 900 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 6 नैनोमीटर का प्रोसेसर है, जो अपने स्मार्टफोन से कुछ ज्यादा की अपेक्षा रखने वाले उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रभावी पावर और बैटरी क्षमता सुनिश्चितत करता है। इस डिवाइस को सभी हाई क्वॉलिटी के 5जी स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट आर्म कोर्टेक्स-ए78 सीपीयू कोर्स का पूरा सपोर्ट मिलता है। इसमें 2.4 गीगाहटर्ज तक की टॉप फ्रीक्वेंसी भी है। फोन में आर्म माली-जी 68जीपीयू फीचर्स हैं, जो मौजूदा जी-78 से ज्यादा बड़ी है। इससे बिजली की बचत में काफी मदद मिलती है। मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन यूजर्स को इससे लंबी बैटरी लाइफ मिलती है।

जीरो 5जी इनफिनिक्स का पहला स्मार्टफोन है, जिसे आधुनिक एलपीडीडीआर5 टेक्नोलॉजी और अल्ट्रा फास्ट (यूएफएस) 3.1 स्टोरेज से पूरा सपोर्ट मिलता है। इससे लंबी फाइलों को स्टोर करने और ट्रांसफर करने की इजात मिलती है, यूजर अलग-अलग ऐप्स में आसानी से जा सकते हैं और बिना किसी रुकावट के काफी तेज स्पीड से मोबाइल पर गेमसेशन का आनंद उठा सकते हैं। स्मार्टफोन के इस्तेमाल का अनुभव संपूर्ण रूप से और बढ़ाने के लिए इस डिवाइस को नवीनतम वाई-फाई-6 के साथ 2×2 मीमो (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) एंटीना सै लैस किया गया है, जिससे वाई-फाई 5 की तुलना में  इंटरनेट और ट्रांसफर की स्पीड बढ़ाने के लिए यह ज्यादा फ्रीक्वेंसी पकड़ सके। प्रोसेसर में एकीकृत यह वायरलेस कनेक्टिविटी बिजली की बचत में काफी सक्षम है और बाहरी चिप सोल्यूशन की अपेक्षा छोटे आकार के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करती है।

मोबाइल को बहुत ज्यादा गर्म होने से बचाने के लिए बिना इन उच्च श्रेणी की विशेषताओं को सपोर्ट करने के लिए जीरो 5जी को हार्डवेयर पर आधारित हीट पाइप थर्मल मॉड्यूल 2.0 के साथ 3 डी कूलिंग मास्टर टेक्‍नोलॉजी से मदद मिलती है, जिससे उच्च थर्मल कनेक्टिविटी और बेहतरीन परफॉर्मेंस सुनिश्चित होती है।

लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 पर ऑपरेट किया जाने वाला जीरो 5जी उपभोक्ताओं से बिना किसी रुकावट के कंटेंट की खपत का वादा करता है। इसके लिए मोबाइल मेमफ्यूजन के माध्यम से बढ़ी हुई 13 जीबी की रैम का इस्तेमाल करता है। 8जीबी/128जीबी का यह वैरिएंट फोन की इंटरनल स्टोरेज से 5 जीबी की एक्सर्टनल मेमोरी लेता है और उसे मौजूदा रैम से जोड़ता है, जिससे आप बिना किसी रुकावट के अलग-अलग ऐप्स में आसानी से जा सकते हैं।

बेहतर सुरक्षा बढ़ाने के लिए इस डिवाइस को मल्टी फंक्शनल  साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिससे न केवल स्मार्टफोन को अनलॉक किया जा सकता है, बल्कि इससे इनकमिंग कॉल को अटेंड किया जा सकता है। अलार्म को बंद किया जा सकता है और ऐप्स को तेजी से शुरू किया जा सकता है।

अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले और डिजाइन : इनफिनिक्स के नए स्मार्टफोन को अपने सेगमेंट में पहली बार यूनि-कर्व स्टाइल के पैनल में डिजाइन किया गया है। कैमरा मॉड्यूल का सुरुचिपूर्ण ग्रेडिएंट आर्क कैमरा सिंगल शीट रियर पैनल को यूनिफॉर्म फ्लूड कर्व से बेअसर करता है। फोन की बाहरी बनावट के साथ चमकदार और चिकनी सतह प्रदान कर यूजर्स की अपनी स्टाइल को सामने लाने में सहजता से पूरक बनता है। जीरो 5जी में 6.78 इंच का एफएचडी+एलटीपीएस आईपीएस डिस्प्ले है, जिसमें 120 हटर्ज की रिफ्रेश रेट और 240 हटर्ज की टच सैंपलिंग रेट है, जिससे यूजर्स की उंगलियां का बेहद आसानी से स्मार्टफोन पर चलना सुनिश्चित करता है। चाहे वह धुंधलेपन के बिना गेमिंग का अनुभव लेना हो, वेबपेज को आसानी से स्क्रॉल करना हो या ऐप्स में एनिमेशन चुननी हो, उपभोक्ताओं की उंगलियां फोन पर काफी तेजी से चलती है। इससे पावर की खपत काफी अनुकूल ढंग से होती है । एलटीपीएस डिस्प्ले टेक्नोलॉजी से आपको पिक्चर का बेहतरीन रिजोल्यूशन, अच्छी पिक्चर क्वॉलिटी मिलती है। यह पावर की कम खपत में मदद करती है। इसी के साथ 500 निट्स की जबर्दस्त चमक यूजर्स को वीडियो देखने का  बेहतरीन अनुभव देती है।

स्मार्टफोन में मौजूद मिडिल पंच-होल डिस्प्ले स्मार्टफोन पर काफी लंबे समय तक वीडियो, कंटेंट या फिल्म देखते समय शानदार अनुभव देते हैं। इससे आंखों को भी कम थकान का अनुभव होता है।

कैमरे इस्तेमाल करने का असाधारण अनुभव :  जीरो 5जी अपनी कीमत की श्रेणी में उपभोक्ताओं को बेहतरीन कैमरा प्रदान कर इनफिनिक्स की परंपरा को आगे बढ़ाता है। यह तीन कैमरों के सेटअप में आता है। स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा लेंस 48 एमपी का है। इसमें 13 एमपी के पोट्रेट लेंस, 2एमपी के डेप्थ डेंस और क्वॉड एलईडी फ्लैशलाइट है। कैमरा सेक्शन में 13 एमपी के पोट्रेट लेंस 2 गुना ऑप्टिकल जूम और  30 गुना डिजिटल जूम के साथ आता है, जिससे किसी भी तरह के माहौल में काफी दूर मौजूद चीजों की क्लोजअप में दिल को थामने वाली काफी साफ तस्वीरें खींची जा सकती है।

यह डिवाइस पूरी तरह से लोडेड वीडियो कैमरा के साथ भी आती है। इसमें कई फीचर्स अपनी श्रेणी में पहली बार यूजर्स को दिए जा रहे हैं। इसमें स्लो मोशन वीडियो मोड शामिल है, जो उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टफोन के रियर कैमरा से 960 एफपीएस के वीडियो बना सकते हैं। इससे यूजर फ्रंट और रियर कैमरा से 4 हजार पिक्सल का वीडियो बना सकते हैं। इसके फ्रंट और रियर, दोनों कैमरे में ड्यूल एलईडी फ्लैशलाइट और सुपरनाइट मोड मिलता है। जीरो 5जी कैमरे में कई गतिशील नाइट और स्टाइल फिल्टर भी दिए गए हैं, जिससे यूजर्स को फोटोग्राफी का शानदार अनुभव मिलना सुनिश्चित होता है।

विशाल बैटरी : जीरो 5जी स्मार्टफोन 5000 एमएच की बैटरी की उच्च क्षमता से लैस है। इसमें फोन को कई घंटों तक लगातार इस्तेमाल करने के बाद स्मार्टफोन में काफी बैटरी रहती है। यह आपको फिल्म देखने, गेम खेलने, गाने सुनने और लंबे समय तक अपने मनपसंद मनोरंजक कार्यक्रम का मजा उठाने की इजाजत देते हैं। टीयूवी रीनलैंड की ओर से प्रमाणित यह बैटरी 33 वॉट की हाई वोल्टेज और कम करंट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है। इससे यूजर को अपने वह सभी मनपसंद काम को लंबे समय तक करने की पूरी आजादी मिलती है, जिसे वह करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें बार-बार फोन को भी रिचार्ज नहीं करना पड़ता।

उपभोक्ताओं पर केंद्रित नजरिये को ध्यान में रखकर इनफिनिक्स ने सर्विस सेंटर का नेटवर्क काफी मजबूत बनाया है। भारत में 980 से ज्यादा शहरों में 1177 सर्विस सेंटर हैं। इससे यूजर को फोन खरीदने के बाद बेहतरीन बिक्री पश्‍चात अनुभव की इजाजत मिलती है। इनफिनिक्स के फोन में कार्लकेयर ऐप पहले से इंस्टाल होती है, जिससे उपभोक्ता अपने घर के नजदीक सर्विस सेंटर की तलाश कर सकते हैं। इससे उन्हें यह भी पता चलता है कि क्या इन सर्विस स्टेशन पर फोन के पार्ट्स मौजूद हैं।

मुख्य विशेषताएँ

  • जबर्दस्त परफॉर्मेंस : सेग्मेंट में पहली बार मीडिया टेक डाइमेंसिटी 900 6 एनएम गेमिंग मास्टर प्रोसेसर और बिजली की तेजी से चलने वाला फास्ट ड्यूल सिम 5 जी जैसी विशेषताएं दी गई हैं, जिससे यूजर्स को सबसे तेज नेटवर्क में सहजता से स्विच करने की इजाजत मिलती है
  • शानदार डिजाइन : अपने सेग्मेंट में पहली बार यूनि-कर्व डिजाइन, वेगान लेदर फिनिश के साथ ऊर्जा से भरपूर स्काईलाइट ऑरेंज रंग और चमकदार कॉस्मिक ब्लैक रंगों में मिलता है
  • अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले : 6.78 इंच के एफएचडीडिस्प्ले, 120 हटर्ज की रिफ्रेश रेट और 240 हटर्ज के टच सैंपलिंग रेट के साथ मिलने वाला यह स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहद अनुकूल है।
  • मेमोरी: मेमफ्यूजन से 8 जीबी की रैम को 13 जीबी तक बढ़ाया गया है। एलपीडीडीआर5 रैम और यूएफएस 3.1 स्टोरेज के साथ लंबी फाइलों को ट्रांसफर करने की इजाजत मिलती है
  • कैमरे का शानदार अनुभव : इसमें 48 एमपी का प्राइमरी कैमरा के साथ 13 एमपी के पोट्रेट लेंस हैं, जिनमें 2 गुणा ऑप्टिकल जूम और 30 गुणा जूम कैमरा सिस्टम भी है
  • बड़ी बैटरी : टीयूवी रीनलैंड की ओप से प्रमाणित यह फोन 33 वॉट की तेज चार्जिंग की क्षमता के साथ 5000 एमएएच की बैटरी से लैस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here