उत्तराखंड में अपार सफलता के बाद आश्मीन मुंजाल के शुक्राना ग्रेटीटयूड फाउंडेशन ने दिल्ली में लॉन्च किया थैंक्यू इंडिया अभियान

0
590
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 16 July 2022 : नागरिकों में देश के प्रति प्यार को बढ़ावा देनेे के लिए ओंटोलोजिस्ट और  रिलेशनशिप एक्सपर्ट आश्मीन कौर मुंजाल ने नई दिल्ली में अनूठे अभियान #थैंकयू इंडिया का लाॅन्च किया।कार्यक्रम का आयोजन विजय चैक पर किया गया जहां शुक्राना ग्रेटीट्यूड फाउन्उेशन ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक के लोगों को सशक्त बनाने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन गतिविधियों की घोषणा की। इन गतिविधियों के माध्यम से देश भर से नागरिकों को धरती मां के प्रति आभारी एवं सजग होने के लिए जागरुक बनाने का प्रयास किया जाएगा।

उत्तराखण्ड की देवभूमि, ऋषिकेश में सफल लाॅन्च के बाद, जहां दुनिया के 4 देशों और 26 राज्यों से आए लोगों ने रीट्रीट वर्कशाॅप में हिस्सा लिया, अपने स्वास्थ्य, शिक्षा, अभिभवकों, करियर, धन, रिश्तों के प्रति आभार व्यक्त करना सीखा, अब दिल्ली में इस अनूठी पहल का लाॅन्च किया गया है। भौतिक चीज़ों के अलावा उन्होंने 5 मुख्य अवयवोंः जल, धरती, अग्नि, वायु औेर अंतरिक्ष के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर आश्मीन मुंजाल, संस्थापक, शुक्राना ग्रेटीट्यूड फाउन्डेशन ने कहा, ‘‘मुझे गर्व है कि मैं एक भारतीय हूं। मैं तहे दिल से अपने देश से प्रेम करती हूं।आज हम ग्रेेटीट्यूड यात्रा के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए अपनी ऑनलाइन एवं ऑफलाइन गतिविधियों की घोषणा करने जा रहे हैं, जो देश  के नागरिकों को सोने की चिड़ियां और विश्व गुरू भारत के रूप में देश की क्षमताओं से परिचित कराएंगी।“  उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ‘‘हम अपने मौजूदा लीडर्स के प्रति भी आभारी हैं जो भारत के अमृत काल का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत का समृद्ध इतिहास एक बार फिर से देश के विकास के लिए तत्पर है।”

अन्य विवरणः

थैंकयू इंडिया में आॅनलाईन हिस्सा लेने के लिए हर बुधवार को हम आपको एक फोटो प्राॅम्प्ट देंगे। ट्विटर पर /ैीनातंदं।ड फाॅलो करें और प्राॅम्प्ट के लिए इंतज़ार करें। प्राॅम्प्ट के आधार पर पोस्ट लिखकर बताएं कि आप अपने देश के प्रति आभारी हैं।  अपने पोस्ट के अंत में थैंकयू इंडिया का बैज इस्तेमाल कर /ैीनातंदं।ड से लिंक करें। होस्ट और को-होस्ट के पोस्ट को तथा पार्टी प्रो टिप में कम से कम दो और पोस्ट्स को रीड, कमेंट शेयर करें। नेटवर्किंग और कमेंटिंग आपके ब्लाॅग के लिए फायदेमंद होगी। अपने पोस्ट में थैंकयू इंडिया का उपयोग करें औेर इसी हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें।  हर सप्ताह हम एक ब्लाॅगर को फीचर करेंगे, जो सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक भावना का प्रदर्शन करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here