दिल्ली में महावीर इंटरनेशनल एपेक्स एनजीओ का स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित

0
72
Spread the love
Spread the love

New Delhi : हाल ही में दिल्ली में, पिछले 49 वर्षों से “सबको प्यार, सबकी सेवा” के नारे के साथ “प्राणिमात्र की सेवा” के लिए समर्पित एनजीओ महावीर इंटरनेशनल का “स्वर्ण जयंती समारोह का शुभारंभ” हुआ। इस एनजीओ ने लाखों व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित किया है, स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास, पर्यावरण, महिला स्वच्छता और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सेवाएं प्रदान की हैं और हर तरफ से सराहना प्राप्त की है। ये सफलताएँ महावीर इंटरनेशनल की टीम, भागीदारों और समर्थकों के सामूहिक प्रयासों का प्रमाण हैं।

कार्यक्रम में वीर सीए अनिल जैन (अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष), वीर अशोक गोयल (अंतर्राष्ट्रीय सचिव), वीर शांति के जैन (आई.पी.पी) , सुनीता जैन और वीर सुधीर जैन (जनरल इंटरनेशनल ट्रेजरर) की उपस्थिति ने शोभा बढ़ाई। इस मौके पर अध्यक्ष अनिल जैन ने कहा, “भविष्य में हमने इस बारे में एक चर्चा आयोजित की है कि सामाजिक क्षेत्र का भविष्य कैसा दिखेगा, इस तरह की चर्चा पहले कभी किसी अन्य संगठन द्वारा आयोजित नहीं की गई है।”

उन्होंने कहा कि वास्तव में, किसी भी लोकतांत्रिक एनजीओ के लिए 50 वर्षों तक मानवता की सेवा में रहना एक बड़ी उपलब्धि है। जब हम भविष्य की ओर देखते हैं, तो एनजीओ का दृष्टिकोण और भी महत्वाकांक्षी प्रतीत होता है। इसे पूरा करने के लिए, हमें इस संगठन को MISRI यानी माइंडफुलनेस, इनोवेशन, सस्टेनेबल, रेप्लिकेबल और इम्पैक्टफुल की ओर पुनः उन्मुख करने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here