विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को मिला स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड

0
258
Spread the love
Spread the love

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार और हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल निदेशक दीपक यादव को दिया अवॉर्ड

फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को एक बार फिर स्कूल एक्सीलैंस अवॉर्ड प्राप्त हुआ है। यह अवॉर्ड गुरुग्राम के एक पांच सितारा होटल क्राउन प्लाजा में सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार और हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने प्रदान किया। फरीदाबाद एवं गुरुग्राम के प्रतिष्ठित स्कूलों के बीच यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड स्कूल निदेशक दीपक यादव ने प्राप्त किया।

इस अवसर पर आनंद कुमार ने दीपक यादव को शुभकामनाएं देकर अपने लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ते रहने की बात कही। वहीं शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल द्वारा बेटियों के लिए किए जा रहे प्रयासों से सहमति जताई। उन्होंने कहा कि तिगांव विधानसभा का यह अकेला ऐसा स्कूल है जिसे एक्सीलैंस अवॉर्ड मिल रहा है। वहीं स्कूल निदेशक दीपक यादव ने कहा कि हम संस्कार ही शिक्षा है के मूलमंत्र को लेकर काम कर रहे हैं। हमारा स्पष्ट मानना है कि एक व्यक्ति अपने जीवन में कुछ भी करता है, वो उसके संस्कार से उपजता है। ऐसे में एक व्यक्ति को सुसंस्कारित कर दिया जाए तो वह ताउम्र सुसंस्कृत कर्म ही करेगा।

यादव ने बताया कि हमने विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में स्थापना के बाद से ही बेटियों का प्रवेश निशुल्क कर क्षेत्र के लोगों का विश्वास जीता है और उन्हें बेटियों को पढ़ाने के लिए प्रेरित किया। हमने दो सीबीएसई स्कूल बल्लभगढ़ शहर और नहरपार ग्रामीण क्षेत्र में देकर लोगों को शिक्षा के साथ जोडऩे का प्रयास किया। इसके लिए मांओं को सम्मान देने की परंपरा शुरू की। जिसे लोगों ने खूब सराहा है। इसके अलावा हमारे यहां खेलों में बेटे बेटियां खूब नाम कमा रहे हैं। हमारे यहां क्रिकेट, कबड्डी, आर्चरी के खेलों की विशेष ट्रेनिंग बच्चों को दी जा रही है जिससे वह इंटरनेशनल स्तर पर भी नाम कमा रहे हैं। यादव ने स्कूल के सभी अभिभावकों और स्टाफ का भी धन्यवाद किया जिनके सहयोग से आज यह अवॉर्ड प्राप्त हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here