गुडगांव के बाद पार्क+ की ओर से नोएडा में पहले ड्राइव थ्रू कोविड वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन

0
697
Spread the love
Spread the love

Noida News, 16 May 2021 : कोविड-19 ने पिछले एक साल से अधिक समय से लोगों में भय की लहर पैदा की है। टीकाकरण ने महामारी का मुकाबला करने की उम्मीदों को नया चेहरा दिया है, पर इसकी वजह से देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर अभूतपूर्व और महत्वपूर्ण दबाव भी पड़ा है। इसके अलावा, लोगों को डर है कि उन्हें भीड़ से यह घातक वायरस संक्रमित कर सकता है, इस वजह से वे अस्पताल जाने से बच रहे हैं।

इस अजीब स्थिति के समाधान के तौर पर देश में ऑटोमेटेड स्मार्ट पार्किंग सॉल्युशन देने में अग्रणी कंपनी पार्क+ ने 17 मई, 2021 को डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, नोएडा में ड्राइव-थ्रू टीकाकरण का आयोजन किया है। नागरिक अपनी कारों की सुरक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखते हुए टीकाकरण करवा सकेंगे। गौतमबुद्धनगर प्रशासन और डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के सहयोग से की जा रही यह पहल पहले से अपॉइंटमेंट लेने वाले नागरिकों को मॉल की पार्किंग में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच टीकाकरण की अनुमति देगी। टीके के लिए अपॉइंटमेंट बुकिंग को-विन पोर्टल पर घर बैठे आराम से की जा सकती है।

इस निशुल्क पहल के तहत 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को टीकाकरण के पहले डोज की पेशकश की जा रही है। दिन भर चलने वाला पॉप-अप सेंटर उन लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है, जो अब बाहर कदम रखे बिना भी टीकाकरण करवा सकते हैं। साथ ही इससे अस्पतालों का बोझ भी कम करने में सहायता मिलेगी। पार्क+ ने गुरुग्राम में तीन स्थानों – एंबिएंस मॉल, डीएलएफ सिटी सेंटर और डीएलएफ साइबर हब पर सफलतापूर्वक शिविर आयोजित किए हैं।

पार्क+ देश भर में राज्यों के स्वास्थ्य विभागों को शॉपिंग मॉल की पार्किंग में टीकाकरण अभियान चलाने में मदद कर रहा है। ऑटोमेटेड स्मार्ट पार्किंग सॉल्यूशंस देने वाली कंपनी इस पहल को शहर में 10 स्थानों तक ले जाने वाली योजना बना रही है, जो निश्चित तौर पर वैक्सीन डोज की उपलब्धता के आधार पर तय होगा।

इनऑर्बिट मॉल समेत देशभर के प्रमुख मॉल्स अपने परिसर में कम से कम संपर्क वाले ड्राइव-थ्रू टीकाकरण कैम्प स्थापित करने के लिए पार्क+ से बातचीत कर रहे हैं। प्रति दिन 2 लाख डोज के लक्ष्य के साथ पार्क+ इस मॉडल को 15 शहरों में कई स्थानों पर दोहराने की योजना बना रहा है। यह पहल ऐसे समय पर शुरू की गई है इस संक्रमण से बचाने के लिए स्टार्टअप संपर्क-रहित पार्किंग सॉल्युशन उपलब्ध करा रहा है।

इस पहल पर पार्क+ के संस्थापक अमित लखोटिया ने कहा, “हम एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन हैं। हमने महसूस किया है कि हम शहर के कोविड टीकाकरण प्रयासों में योगदान करने के लिए अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं। इस निशुल्क ड्राइव-थ्रू पहल के साथ हम देशभर में टीकाकरण प्रक्रिया में तेजी लाने की उम्मीद करते हैं। हम नोएडा के लिए पूरी तरह से निर्बाध टीकाकरण अभियान की योजना बना रहे हैं, क्योंकि हम नागरिकों को उनके वाहनों से बाहर निकले बिना सुरक्षित माहौल देने का प्रयास कर रहे हैं।”

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here