नव श्री केशव रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित 27वां भव्य रामलीला एवं दशहरा महोत्सव में उमड़ी दर्शकों की भीड़

0
627
Spread the love
Spread the love

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित जापानी पार्क, सेक्टर 11 के सामने भगवान गणेश के आहवान के साथ ही दस दिन तक चलने वाली नव श्री केशव रामलीला कमेटी पंजी. के दूसरे दिन राम जन्म व ताड़का वध के मंचन को लोगों ने जमकर आनंद उठाया। लोगों ने अपने स्थान पर खड़े होकर इन कलाकारों का जोरदार तालियों से इनका हौसला बढ़ाया। मंच पर 60 फीट का विशाल एलईडी स्क्रीन पर थ्रीडी एनीमेशन के द्वारा मंचन के दौरान जंगल, पहाड़, नंदियां आदि का दृश्य देख दर्शक अभिभूत हो उठे।

इस अवसर पर नव श्री केशव रामलीला कमेटी के चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी ने कहा कि इस रंगमंच के जरिए उनका प्रयास अति संवेदनशील छोटे बच्चों के मन में अपनी संस्कृति तथा मूल्यों को अपनाने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि अक्षरधाम मंदिर थीम पर इस बार तीन मंजिला भव्य स्टेज पर लीला का मंचन हो रहा है। इस अवसर पर संस्था चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी, अध्यक्ष जय किशन बंसल, एडिशनल चेयरमैन निरंजन गोयल, महामंत्री कृष्ण जिंदल, कोषाध्यक्ष दिनेश सर्राफ सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। संस्था द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम का यह 27वां वर्ष है। उन्होंने बताया की संपूर्ण रामलीला का आयोजन कमेटी के सभी सदस्यों के सहयोग से किया जा रहा है, उन्होने बताया कि रामलीला के भव्य मंचन में रामायण क सभी पात्रों के संवादों को प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है।

संस्था चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी बताया कि यहां पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में प्राइवेट वालंटियर, सीसी टीवी कैमरा, हैंड मेटल डिटेक्टर के साथ दिल्ली पुलिस के जवान के नेतृत्व में सुरक्षा का इंतजाम है। इसमें 100 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं और मेले में हर प्रकार के झूले हैं, जो कि बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। नव श्री केशव रामलीला कमेटी पंजी में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी।

रामलीला मैदान में सैकड़ों गाडियों के पार्किग की व्यवस्था की गई। सैकड़ों लोगों के बैठने की व्यवस्था भी है, वहीं मेले का भी आयोजन जा रहा। 22 अक्टूबर तक प्रतिदिन यहां विभिन्न क्षेत्र से जुडे गणमान्य व्यक्ति पधारेंगे व रोज देश के सु्रप्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुति देगें, जिसमें टीवी अभिनेत्री रााइनी दोशी, रति पाण्डेय बाॅलीवुड एक्टर गौरव चोपडा, अंतर्राष्टीय ख्याति प्राप्त जादूगर अमर सिंह, टीवी बाल कलाकार हरवंदना कौर व कपिल शर्मा शो की बाॅलीवुड अभिनेत्री उपासना सिंह सहित कई कलाकार होगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here