आईथिंक लॉजिस्टिक्‍स और इंडिया पोस्‍ट ने देश के हर कोने में ई-कॉमर्स डिलीवरीज को बढ़ावा देने के लिए साझेदारी की

0
214
Spread the love
Spread the love

17 अक्‍टूबर, 2023: आईथिंक लॉजिस्टिक्‍स, भारत के प्रमुख शिपिंग प्‍लेटफॉर्म्‍स में से एक और आधुनिक लॉजिस्टिक्‍स टेक्‍नोलॉजी के लिहाज से एक जानेमाने नाम, ने देश के प्रमुख पोस्‍टल नेटवर्क इंडिया पोस्‍ट के साथ साझेदारी की है। इस गठबंधन की मदद से टेक्‍नोलॉजी को शामिल किया जाएगा, जो लास्‍ट-माइल डिलीवरी के पूरे माहौल को नयापन देगी। इस रणनीतिक साझेदारी से भारत में डायरेक्‍ट-टू-कंज्‍यूमर (डी2सी) स्‍टार्टअप्‍स और स्‍मॉल एण्‍ड मीडियम बिजनेसेस (एसएमबी) को बड़ा फायदा होगा।

इस सहयोग के केन्‍द्र में डी2सी व्‍यवसायों को अपनी पहुँच शहरी केन्‍द्रों से आगे बढ़ाने के लिये मजबूत करने का साझा मिशन है। दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में ई-कॉमर्स की पहुँच 2022 में शानदार तरीके से 21.4% और 41.5% रही है। मार्केटप्‍लेस की बड़ी कंपनियों, जैसे कि फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और मीशो ने इन क्षेत्रों में मजबूती से पहुँच बनाई है, लेकिन स्‍वतंत्र ई-कॉमर्स ब्राण्‍ड्स अक्‍सर सीमित उपयोगिता की चुनौती का सामना करते हैं।

आईथिंक लॉजिस्टिक्‍स की अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी और इंडिया पोस्‍ट की व्‍यापक पहुँच का संयोजन सीधे इस चुनौती से निपटता है। देश के दूर-दूर के क्षेत्रों में भी इंडिया पोस्‍ट की बेमिसाल पहुँच को आईथिंक लॉजिस्टिक्‍स की अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी और बेहतरीन सेवाओं से मिलाकर लॉजिस्टिक्‍स ऑपरेशंस में एक बहुत बड़ा बदलाव होगा। यह दो महत्‍वपूर्ण घटक डी2सी कंपनियों के लिये मायने रखते हैं, ताकि वे आज के तेज गति वाले व्‍यावसायिक वातावरण में तरक्‍की कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here