मोंट्रा इलेक्ट्रिक और ईकोफी ने भारत में कार्गो और पैसेंजर थ्री-व्‍हीलर की ईवी फाइनेंसिंग में बड़ा बदलाव लाने के लिए समझौता ज्ञापन किया

0
211
Spread the love
Spread the love

17 अक्टूबर 2023: 123 सालों की विरासत के साथ मुरुगप्पा समूह के ईवी ब्रांड, मोंट्रा इलेक्ट्रिक और भारत के रिटेन क्षेत्र में क्लाइमेट फाइनेंस के अंतर को कम करने में जुटा भारत के ग्रीन-ऑन्‍ली एनबीएफसी ईकोफी ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर्स के लिए फाइनेंसिंग सॉल्‍यूशन प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। यह सहयोग भारत के परिवहन क्षेत्र में अधिक स्‍वच्‍छ एवं स्‍थायी भविष्‍य के सफर में एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि दर्शाता है।

ईकोफी कार्गो और यात्री वाहनों दोनों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। ईकोफी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करना है। यह सहयोग भारत के परिवहन क्षेत्र के लिए स्वच्छ और अधिक टिकाऊ भविष्य की यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

ईकोफी के को-फाउंडर, एमडी और सीईओ, राजश्री नांबियार ने कंपनी के मिशन के बारे में बताते हुए कहा, “इकोफी का उद्देश्‍य स्थायी, शुद्ध-शून्य उत्सर्जन भविष्य को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। इसके लिए एक समझदारी भरा विकल्प चुनने में व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों को वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाएगी। मोंट्रा इलेक्ट्रिक के साथ इस रणनीतिक गठबंधन के माध्यम से, हमारी कोशिश विशिष्‍ट रूप से निर्मित उत्पादों के साथ सहज अनुभव मुहैया कराने की है, जो पर्यावरण के अनुकूल भविष्य के निर्माण के लिए समर्पित ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक होगा।”

मोंट्रा इलेक्ट्रिक 3डब्‍लू डिवीजन के प्रमुख, सुशांत जेना ने कहा, “हम भारत में परिवहन में क्रांति लाने की अपनी मुहिम में इकोफी के साथ साझेदारी कर उत्‍साहित हैं। कॉमर्शियल थ्री व्‍हीलर्स और यात्री वाहनों को अपनाने के लिए फंडिंग हमेशा से एक चुनौती रही है। इकोफी के साथ हमारा लक्ष्य इस चुनौती से पार पाना और देश में व्यापक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करना है।”

ईवी यात्री वाहनों में सालाना 58% और ईवी कार्गो वाहनों में सालाना 114% की उल्‍लेखनीय वृद्धि के साथ, भारत के इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर बाजार में जबरदस्त वृद्धि हो रही है और ऐसे में ईकोफी और मोंट्रा इलेक्ट्रिक के बीच यह साझेदारी व्यक्तियों और व्यवसायों को स्वच्छ और स्‍थायी परिवहन विकल्पों के साथ सशक्त बनाने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here