2022 में ऑडी इंडिया ने 27% की वृद्धि दर्ज की

0
240
Spread the love
Spread the love

02 जनवरी, 2023: जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी  ने आज  पिछले  साल  की तुलना में 27% की  वृद्धि की घोषणा करते हुए 2022 में कुल 4,187 वाहनों की मजबूत बिक्री का आंकड़ा सामने रखा। वृद्धि की वजह – ऑडी क्यू7,  ऑडी ए8 एल  और ऑडी क्यू3 समेत तीन लोकप्रिय लॉन्च रहे। ऑडी ए4, ऑडी ए6,  ऑडी क्यू5,  ऑडी क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन और ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक ब्रांड के लिए मजबूत बिक्री का स्रोत बने हुए हैं। आरएस और एस परफॉर्मेंस कारों को लेकर 2023 में मांग और ऑर्डर बुक में मजबूती बनी हुई है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “सेमी-कंडक्टर की उपलब्धता, शिपमेंट चुनौतियों आदि जैसे वैश्विक चुनौतियों  से  उत्पन्न  बाधाओं के  बावजूद हम 2022 में अपने प्रदर्शन से खुश हैं। 27% से  अधिक की  दर से,  हमारी  बिक्री सभी क्षेत्रों में बढ़ी है। 2022 हमारे ई-ट्रॉन रेंज के लिए एक मजबूत वर्ष था।

हम अपने खुद के अनुमान से आगे बढ़ना जारी रखे हुए हैं और भारत में पेश की गई
सभी पांचों इलेक्ट्रिक कारों की जबरदस्त बिक्री कर रहे हैं। भारत की  पसंदीदा  लग्जरी क्यू- ऑडी क्‍यू3 ने 2022 में एक मजबूत शुरुआत की और हमें विश्वास है कि इसकी सफलता 2023 और उसके बाद भी जारी रहेगी। ऑडी ए6,  ऑडी क्यू5,  ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी ए8 एल और हमारे आरएस मॉडल जैसे कारों ने अपनामजबूत प्रदर्शन जारी रखा है।

हमारे पास 2023 की शुरुआत के लिए पहले से ही एक मजबूत ऑर्डर बैंक है। रिटेल के मोर्चे पर हमने  2022 में अपनी प्री-ओन्ड (पूर्व मालिकाना हक वाली) कार  सुविधाओं की संख्या को बढ़ाकर 22 तक पहुंचाया है।’’

वर्ष 2022 में, ऑडी इंडिया ने भारत में ग्राहकों के लिए अपनी तरह के अनोखे रिवॉर्ड प्रोग्राम, “ऑडी क्लब रिवार्ड्स” की घोषणा की। ऑडी क्लब रिवार्ड्स एक्सक्लूसिव एक्सेस, सेगमेंट-फर्स्ट प्रिविलेज और बीस्पोक अनुभव प्रदान करता है। ऑडी क्लब रिवार्ड्स ऑडी इंडिया के सभी मौजूदा मालिकों (ऑडी अप्रूव्‍ड: प्लस मालिकों सहित) और भविष्य के ग्राहकों के लिए खुला है। अपनी तरह का अनूठा रिवॉर्ड कार्यक्रम, जिसमें ब्रांड और भागीदार ब्रांडों के साथ हर बातचीत को पुरस्कृत किया जाता ह। ग्राहक प्रत्येक खर्च पर प्वॉइंट्स अर्जित करते हैं और इन प्वॉइंट्स को भविष्य की किसी भी सेवा और खरीददारी पर एक क्लिक से रिडीम करा सकते हैं।

श्री ढिल्लन ने कहा, “2023 ऑडी इंडिया के लिए एक और उपलब्धि भरा वर्ष साबित  होने जा रहा है।  वॉल्यूम, प्रदर्शन और इलेक्ट्रिक कारों  के अपने मजबूत  पोर्टफोलियो के साथ हम  अपने ग्राहकों के लिए लग्जरी को फिर से परिभाषित करना जारी रखेंगे। देश में हमारे मॉडलों की पूरी श्रृंखला के दम पर हमें आने वाले महीनों  में मजबूत प्रदर्शन का भरोसा है।’’

ऑडी इंडिया एक स्‍थायी और लाभदायक ब्रांड के रूप में उभरने के अपने लक्ष्य की ओर निर्णायक रूप से आगे बढ़ी है। प्रत्येक पहल में ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए ऑडी इंडिया लंबी अवधि की रणनीति पर अपना मजबूत ध्यान जारी रखेगी।

ऑडी इंडिया के उत्पादों की मौजूदा श्रृंखला में, ऑडी ए4,  ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ईट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here