2019 के चुनाव में अभिनेत्री दिगंगना सूर्यवंशी ने वोट क्यों नहीं किया

0
1647
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 29 April 2019 : हम सभी जानते हैं कि चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया लंबी नहीं होती है, लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है, अभिनेत्री दिगंगना सूर्यवंशी पहली बार मतदाता होने के नाते, उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए सभी दस्तावेज के साथ ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से पंजीकृत किया गया था, लेकिन उनका नाम वोटिंग लिस्ट में शामिल नहीं था। जब दिगंगना मुंबई में वोटिंग बूत पोची तब उन्हें पता चला की उनका नाम वोटर लिस्ट में है ही नहीं, जो की उनके लिए चौंकाने वाली बात थी।

जिसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो मैसेज के साथ ये पोस्ट किया और कहा : “मैं पहली बार मतदाता बानी हूं, लेकिन दुर्भाग्य से मैं कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण वोट नहीं दे पाई, क्योंकि मेरा नाम वोटिंग लिस्ट में था ही नहीं। यहाँ तक की हमने अपने मतदाता आईडी के लिए एक पूर्ण उचित प्रक्रिया में पंजीकरण किया था, मगर न जाने क्यों ऐसा हुआ मुझे नहीं पता , हाँ कुछ वह पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया की फिर से एक बार अपना पंजीकरण करना होगा ताकि अगले चुनावों के लिए मतदान करने की कोई संभावना बने और फिर से हम मतदान करने की खोशिश जरूर करेंगे। ”

लेकिन उन्होंने लोगों से मतदान करने के लिए कहा क्योंकि यह उनकी जिम्मेदारी है और साथ ही देश की भलाई के लिए अपने उम्मीदवार को चुनने का अधिकार भी है।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो के माध्यम से अपनी व्यथा व्यक्त की है और उनके पोस्ट को देखकर लोगों ने भी उनकी आवाज़ को और हवा दी जिनके भी नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here