ज्ञान बल और योग बल से नारी होगी सशक्त : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा

0
382
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय वरदानी भवन सेक्टर 21डी में ‘ स्वर्णिम भारत की ध्वजवाहक बने महिलाएं’ कार्यक्रम महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि फरीदाबाद जिले के पुलिस कमिश्नर माननीय विकास अरोड़ा, ब्रह्मकुमारीज दिल्ली हरीनगर सेवाकेंद्र की संचालिका राजयोगिनी बीके शुक्ला दीदी, हरियाणा टूरिज्म के जनरल मैनेजर माननीय राजेश जून, ए टू जैड ग्रुप की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती अलका जून और लोक उत्थान क्लब के अध्यक्ष आर पी हंस मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर माननीय विकास अरोड़ा ने महिलाओं की महिमा करते हुए कहा कि वे अनकंडीशनल लव यानि बिना शर्त सभी को प्यार देती है। यदि भगवान को देखना है तो एक मां में हम देख सकते है। जिस प्रकार परमात्मा सभी को प्यार देते है उसी प्रकार माताएं भी प्यार करती है। इसके साथ ही वे मल्टी टास्कर भी होती है आज के आधुनिक युग में वे ऑफिस के साथ साथ बच्चों और परिवार को संभालती है। उन्होंने बताया कि आज के युग में अगर कोई फ्रीडम फाइटर है तो वो ब्रह्माकुमारी बहनें है जो सभी को विकारों से मुक्त करवा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि ब्रह्माकुमारी संस्था निस्वार्थ भाव से सर्व को परमात्मा का संदेश दे रही है।

नए भारत, स्वर्णिम भारत की आधारशिला नारी है। नारी का सम्मान अर्थात देश का सम्मान। परमपिता परमात्मा भी जब सृष्टि पर आते है तो ज्ञान कलश नारी को देते है। प्राचीन काल से नारी को सम्मान से देखा जाता रहा। नारायण से पहले लक्ष्मी, राम से पहले सीता को पूजा जाता है। नारी इस संसार की सृजन कर्ता है जिस कारण ही नारी की साल में दो बार पूजा भी की जाती है। यद्यपि नारी अपनी शक्तियों को समझ जाए तो वह सब कुछ कर सकती है। आज से संकल्प कर आशा का द्वीप जलाए कि आप सभी सशक्त रूप धारण कर शिव शक्ति बन समाज व राष्ट्र को शुद्ध और समर्थ बनाएगी।

कार्यक्रम में पधारे हरियाणा टूरिज्म के जनरल मैनेजर माननीय राजेश जून ने कहा कि वे ब्रह्माकुमारी संस्थान से पिछले 10 वर्षों से जुड़े हुए है और ये संस्था की बहने निरंतर समाज सुधार व कल्याण में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि गत कई वर्षों से सूरज कुंड मेले में युवाओं को अनेक प्रकार के नशों निशुल्क राजयोग का अभ्यास द्वारा मुक्ति दिला रही है।

महिला दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में वरदानी भवन सेक्टर 21डी की संचालिका बीके प्रीति दीदी ने पधारे सभी अतिथियों का स्वागत संबोधन वा सभी को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। ब्रह्माकुमारीज संपूर्ण परिचय देते हुए बीके रंजना दीदी ने दिया। इस कार्यक्रम में माउंट आबू से पधारे भ्राता रमेश पारामेडिकल फोर्स, नई दिल्ली की संयुक्त निदेशका नमिता श्रीवास्तव, नेहरू कॉलेज की प्रो रुचिका मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here