जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी : डीसी विक्रम सिंह

0
250
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 नवम्बर। डीसी विक्रम सिंह ने  बाल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी है। उन्होंने कहा कि  प्रतियोगिताएं लाइफ स्किल्स का हिस्सा है, जिनमे भाग लेने से उसकी क्षमता का आंकलन होता है।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ की मानन्द महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता के निर्देशानुसार एवं माननीय उपायुक्त एवम अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद श्री विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में आज सोमवार 14 नवम्बर को बाल महोत्सव 2022 के अंतर्गत बाल दिवस एवं पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी श्री विक्रम सिंह ने शिरकत कर, विधिवत रूप से रिबन काटकर एवं ज्योति प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। बाल दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण अधिकारी श्री एसएल खत्री ने की।इस अवसर पर मुख्य अथिति डीसी विक्रम सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए शैक्षणिक उत्कृष्ठता के साथ साथ लाइफ स्किल्स में प्रवीणता होना जरुरी है और ये प्रतियोगिताएं लाइफ स्किल्स का हिस्सा है जिनमे भाग लेने से उसकी क्षमता का आंकलन होता है तथा विभिन्न विधाओं में निपूर्णता हासिल होती है। अतः सभी  विजेताओं को मेरी शुभ कामनाएं।

जिला बाल कल्याण अधिकारी श्री एस एल खत्री ने बताया कि गत 14 अक्टूबर 2022 से 19 अक्टूबर 2022 तक बाल भवन फरीदाबाद में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई थी। इन  प्रतियोगिताओं के लगभग 400 विजेता बच्चो को पुरस्कृत किया गया। जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका निभाने वाले निर्णायक मंडल के सदस्यों के साथ साथ बाल कल्याण परिषद के आजीवन सदस्यों एवं आयोजन समिति के सदस्यों को भी सम्मनित किया गया।

मंच का संचालन श्री उदय चंद लेखाकार ने किया।

बाल दिवस के अवसर पर माननीय श्री बदरू दत्तात्रेय राज्यपाल हरियाणा के सन्देश को आजीवन सदस्य श्रीमति गीता सिंह  ने बच्चों पढ़कर सुनाया।

कार्यक्रम में पारितोषिक ट्राफी की स्पोंसरशिप कोटक महिंद्रा बैंक लि के सौजन्य से प्राप्त हुई। अंत में जिला बाल कल्याण अधिकारी ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चो, अध्यापकों और मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर श्री वीपीन शर्मा लेखा अधिकारी उपायुक्त कार्यालय,श्री गुलशन कुमार लेखा अधिकारी, श्री रविन्द्र मनचंदा प्राचार्य, श्री प्रवेश मालिक, आजीवन सदस्य, श्रीमती अंजू यादव, श्री मुनीश पांधी, श्रीमती रेखा पांधी, श्री प्रशांत मुंझाल चीफ मैनेजर,श्री अमोल शोरी, कोटक महेंद्रा, श्री नोनी चावला खान धर्मशाला, सुमित शर्मा, अध्यापिका श्रीमति राधा लखानी, अरुणा, हरजिंदर कौर, मीना खत्री के साथ साथ बाल भवन का स्टाफ उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here