अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर तिगांव की अनाज मंडी में आयोजित योग महोत्सव में हजारों ने की भागीदारी

0
147
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। भाजपा विधायक राजेश नागर ने तिगांव अनाज मंडी में आयोजित योग महोत्सव में भागीदारी की और लोगों को योग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों से कहा कि वह तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग करें।

नागर ने लोगों से कहा कि वह योग को अपने जीवन में स्वीकार करें और अनेक समस्याओं को दूर रखें। विधायक ने कहा कि आज हम लोग 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं जो अवसर हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलवाया है। योग करने की प्रथा भारत में हजारों वर्षों से चली आ रही है जिससे तन, मन और आत्मा तीनों स्वस्थ होती हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से आज से 9 साल पहले यूएनओ ने 21 जून को योग दिवस के रूप में मान्यता दी। जिसके बाद आज पूरी दुनिया आज के दिन योग दिवस मना रही है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में तनाव इंसान का बहुत बड़ा दुश्मन बन रहा है। इसका इलाज दवाइयों में नहीं है। दवाइयां थोड़ी देर के लिए राहत देती हैं और अपनी आदत बनाती हैं लेकिन योग द्वारा इंसान तनावमुक्त रह सकता है। इसके लिए प्रतिदिन करीब एक घंटे योग करना चाहिए।

नागर ने कहा कि मोदीजी ने इस योग दिवस पर भी स्पष्ट संदेश दिया है कि प्रतिदिन करो योग और रहो निरोग। अगर हम उनके आह्वान को मान लें तो हम भी स्वस्थ जीवन जी सकते हैं।

इस अवसर पर एसडीएम पंकज सेतिया, अजय तहसीलदार, विक्रम प्रताप नागर सरपंच तिगांव, वेद प्रकाश अधाना सरपंच अधाना पट्टी, गिर्राज त्यागी मंडल अध्यक्ष, एमपी सिंह, कर्मवीर वोहरा, अमित भारद्वाज, करतार हवलदार, कमल मैंबर, फिरे नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here