सत्ता पाने के लिए देश तोड़ने वाले देश जोड़ने का कर रहे हैं नाटक : कृष्णपाल गुर्जर

0
308
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 07 जनवरी  । विपक्ष के पास हैं, अतीत के काले कारनामे और कलंकित नेतृत्व । सत्ता पाने के लिए  देश तोड़ने वाले देश जोड़ने का नाटक कर रहे हैं I 1975 आपातकाल और 1984 सिक्ख भाइयों पर अत्याचार जैसे  न जाने कितने उदहारण है जब कांग्रेस ने देश तोड़ने का कार्य किया I भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद की जिला कार्यकारिणी बैठक में बोलते हुए भारत सरकार में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा । भारतीय जनता पार्टी फ़रीदाबाद की जिला कार्यकारिणी बैठक ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में अटल कमल जिला कार्यालय पर सम्पन्न हुई I मंच का संचालन जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल और आर.एन सिंह ने किया  I

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री रविद्र राजू, हरियाणा सरकार में मंत्री मूलचन्द शर्मा, भाजपा फ़रीदाबाद के प्रभारी सत्यप्रकाश जरावता,जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, विधायक सीमा त्रिखा, राजेश नागर, नरेन्द्र गुप्ता, नगर निगम चुनाव संगठनात्मक व्यवस्था प्रभारी डॉ.अरविन्द यादव, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनैतिक सचिव अजय गौड़, राजीव जेटली, स्थानीय निकाय विभाग के प्रदेश सह संयोजक देवेन्द्र चौधरी, प्रदेश किसान मोर्चा उपाध्यक्ष सोहनपाल सिंह, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा , निवर्तमान महापौर सुमन बाला, प्रवक्ता हुकुम सिंह भाटी, टिपरचंद शर्मा व ज़िला विस्तारक मनजीत सिंह जांगड़ा मुख्य तौर पर उपस्थित रहे I  दीप प्रज्वलन और वन्दे मातरम्  के साथ कार्यकारिणी की बैठक की विधिवत शुरुआत की गई I केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर आयोजित पहली जिले की कार्यकारिणी बैठक की बधाई दी और कहा कि कार्यकर्ताओं ने फरीदाबाद में पार्टी को बुलंदियों पर पंहुचाया है और आगे भी सब मिलकर पार्टी को आगे बढ़ायेंगे । 70 सालों में जो नहीं हुआ वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ 8 वर्षों में करके दिखाया है । जन धन खाते खोलना, धारा-370 को हटाना, अयोध्या में भगवान का भव्य मंदिर बनाना, दिव्य काशी भव्य काशी, उज्जैन में महाकाल मंदिर का जीर्णोद्धार, देश के सभी तीर्थों को हाईवे से जोड़ना, नए हवाई अड्डे बनाना, पासपोर्ट कार्यालय खोलना, 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज देना, नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगवाना, भारत माला योजना, 6 लाख से ज्यादा गांवों में फाइबर केबल डालना अनेकों ऐसे काम हैं जो सिर्फ आठ साल में किये हैं । देश की अर्थव्यवस्था को विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना महत्वपूर्ण उपलब्धि है । फरीदाबाद के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमें गड्ढे मिले थे उन पर हमारी सरकार ने सड़क बनाई है । फरीदाबाद में सड़कों के अलावा हर घर में नल और नल में जल, पार्कों का शौन्दर्यकरण, अंडर पास, नहर पर पुल,कम्युनिटी सेंटर,मंझावली पुल,नए हाइवे आदि न जाने कितने ही विकास कार्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से किये हैं ।

जिला अध्यक्ष  गोपाल शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच और कुशल  नेतृत्व में देश हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहा है और  प्रदेश के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले आठ  सालों में प्रदेश का चंहुमुखी विकास हुआ है । अनेकों योजनाओं को लागू कर उनका विकास कर  जन जन को सशक्त करने का काम किया जा रहा है । मोदी मनोहर के नेतृत्व में सही मायनों  में देश और प्रदेश का विकास हो रहा है । गोपाल शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद में पार्टी का नया कार्यालय  बनने से संगठन के कार्यों में वृद्धि हुई है । नए कार्यालय पर लगातार बैठक आयोजित की जा रही है । कार्यालय पर बैठक कर  योजनाएं बनाना और उनका क्रियान्वन करना आसान हुआ है ।  नए कार्यकर्ताओं के जुड़ने से पार्टी मजबूत हो रही है और पार्टी के संगठन विस्तार के कार्यों में तेजी आ रही है । नवनिर्मित कार्यालय पर जिले की पहली कार्यकारिणी बैठक के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को बधाई दी । जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने संगठनात्मक वृत्त लिया और मंडल,मोर्चों व प्रकोष्ठ एवं विभागों के कार्यों की समीक्षा की ।

नगर निगम चुनाव संगठनात्मक व्यवस्था प्रभारी अरविन्द यादव ने आगामी नगर निगम चुनावों के विषय में कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी दी और उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के नगर निगम चुनाव कभी भी हो सकते हैं । इसलिए कार्यकर्त्ता नगर निगम चुनाव के लिए तैयार रहें । चुनाव जीतना है तो आपने सबसे पहला काम अपने बूथ को मजबूत करना है। अगर बूथ पर वोट प्रबंधन अच्छा है तो आप बूथ नहीं हार सकते। त्रिदेव के साथ पन्ना प्रमुख और बूथ समिति को सक्रिय करना बहुत जरुरी है ।

जिले के सोशल मीडिया संयोजक अमित मिश्रा ने सोशल मीडिया के विषय में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने में सोशल मीडिया का विशेष और बड़ा महत्त्व है। सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों, जनहित और कल्याण कारी योजनाओं की जानकारी पहुँचाने का सोशल मीडिया को माध्यम बनाये । सोशल  मीडिया का प्रभावी उपयोग कैसे करे, इस विषय पर भी विस्तृत जानकारी दी । भारतीय जनता पार्टी फरीदाबाद और अपने प्रमुख नेताओं के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आई पोस्टों को लाइक करें और शेयर करने का कार्य करें ।

बूथ को करें सशक्त, बूथ जीता तो चुनाव जीता : रविन्द्र राजू  

कार्यकारिणी बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री रविन्द्र राजू ने कहा कि शक्ति केंद्र से लेकर बूथ तक मजबूत ब्यूह रचना तैयार कर चुनाव जीतने की तैयारी जिला और मंडल कार्यकर्त्ताओं को करनी है । शक्ति केंद्र प्रमुख अपने बूथों की बूथ समिति और पन्ना प्रमुख गठित कर अपने बूथ को मजबूत करें। । त्रिदेव का काम अपने बूथों की चिंता करना और वोटर से बूथ पर जाकर मिलना है। उन्होंने कहा कि शक्ति केंद्र प्रमुख और त्रिदेव अगर ईमानदारी से कार्य करेंगे तो हमें कोई हरा नही सकता। शक्ति केंद्र प्रमुख और त्रिदेव पार्टी की आत्मा है और उन्हीं पर बूथों की जिम्मेदारी है। रविन्द्र राजू ने इलेक्शन मैनेजमेंट, बूथ मैनेजमेंट और वोट मैनेजमेंट, सशक्त मंडल, सक्रिय पोलिंग स्टेशन, शक्तिकेन्द्र प्रमुख बैठक, मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम आदि विषयों पर अपना बहुमूल्य मार्गदर्शन दिया । प्रदेश संगठन महामंत्री रविंद्र राजू ने कार्यकर्ताओं को जिला सगंठन विस्तार एंव सुदृढीकरण को लेकर विस्तार से कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं को लगातार सीखते रहना चाहिए इससे कार्यकर्ता अपडेट होते हैं । बूथ समिति व पन्न समिति का गठन करना, बूथ की रेटिंग करना और ग्रेडिंग करना।  मतदाता रजिस्टर्ड कराने का कार्य करना कुशल कार्यकर्ता का पहला काम है। आस पड़ोस में जाकर लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा करवाए गए विकास कार्यो की चर्चा करना चाहिए। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश रक्ष्वाल,धनेश अद्लक्खा,मनमोहन गर्ग,वजीर सिंह डागर,प्रवीण जोशी, जिला उपाध्यक्ष मान सिंह,अनिल नागर,बिजेन्द्र नेहरा,संजीव भाटी,लख्मीचंद भारद्वाज,पंकज पूजन रामपाल,जिला सचिव भारती भाकुनी,पुनीता झा,हरेन्द्र भड़ाना,रविन्द्र त्यागी,मुकेश अग्रवाल,जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा,जिला मिडिया संयोजक विनोद गुप्ता,सोशल मिडिया संयोजक अमित मिश्रा,सचिन गुप्ता  राजमदान,जिले के प्रदेश में प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश में मोर्चा,भाजपा जिला पदाधिकारी, मडंल अध्यक्ष व महामंत्री, मोर्चो के जिला अध्यक्ष व महामंत्री सभी जिला कार्यसमिति के सदस्य, प्रकोष्ठ और विभागों के जिला संयोजक, सह संयोजक आदि उपस्थित रहे ।

मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा का हुआ विकास,जनता हुई सशक्त – मूलचन्द शर्मा 

हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार की आठ साल की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला  । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर प्रदेश के लोगों को सशक्त कर रही है । मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में फरीदाबाद में इतने विकास कार्य हुए, कभी सोचा नहीं था । कैबिनेट मंत्री ने कहा कि संगठन को मजबूत कर चुनाव जिताना कार्यकर्ताओं का कार्य है, इसलिए कार्यकर्त्ता पूरे मनोयोग से आगामी नगर निगम चुनाव की तैयारी करें और बूथ को मजबूत करें । अनेकों योजनाओं के माध्यम से लोगों ने बहुत लाभ प्राप्त किये हैं हर विधानसभा में कम से कम 90 हजार से ज्यादा लाभार्थी हैं उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि विकास कार्यों का खूब प्रचार प्रसार करें ।

सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं कार्यकर्त्ता – सत्यप्रकाश जरावता

भाजपा फरीदाबाद के प्रभारी सत्य प्रकाश जरावता ने सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी । जरावता ने कहा कि परिवार पहचान पत्र से 180000 तक की आय वाले व्यक्ति को बीपीएल में गिना जायेगा और 180000 तक की आय वाले व्यक्ति को चिरायु योजना का लाभ मिलेगा ।  जिसके अंतर्गत 5 लाख  तक का मुफ्त ईलाज किया जायेगा । सरकार द्वारा आने वाले समय में फ्री हेल्थ चेकउप योजना भी शुरू की जाएगी । उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन देकर महिलाओं को धुएं से मुक्त करवाया । कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का माध्यम बनें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को लाभार्थियों से सम्पर्क करने की भी बात कही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here