धार्मिक कामों में पैसा लगाने वाले पेड़ पौधों की भी करें देखभाल : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

0
701
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 30 जुलाई। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि किसान आंदोलन में जो नकाबपोश घुसे हुए हैं और दूसरे दलों से संबंधित रखते हैं। ऐसे उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा। इसके अलावा जो अधिकारी इन से मिला हुआ होगा। उसके खिलाफ भी सख्त एक्शन लिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शुक्रवार को बल्लभगढ़ के सेक्टर- 3 के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जो लोग धार्मिक कामों में पैसा लगाते हैं। उन लोगों को अब सावन का महीना चला हुआ है। इसमें पौधों पर खर्च करके उनकी देखभाल करनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा पौधे भी लगाने चाहिए।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने  किसान आंदोलन को लेकर  कहा कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा जो प्रदेश के हित में नहीं है। जो व्यापारी के हित में नहीं है और जो अधिकारी इन से मिला हुआ होगा उस को सस्पेंड कर उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कैबिनेट मंत्री ने बल्लभगढ़ में व्यापारियों द्वारा किए गए रोष प्रदर्शन के बाद पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले को लेकर  कहा कि बल्लभगढ़ में अपराधियों की जगह नहीं है, जो भी अपराधी हैं उनको नीमका जेल भेजा जाएगा। किसी भी सूरत में गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों के खिलाफ केस किस वजह से मामला दर्ज हुआ है। इसको लेकर अधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में भयमुक्त माहौल रखना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है।

उन्होंने सभी से अपील की है सभी एक पौधा जरूर लगाए और उसकी देखभाल 3 साल तक करें।

स्कूल में करीब 300 पौधे लागये गए है। जबकि 18 हजार पौधों का लक्ष्य है। बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जो जल्द पूरा हो जाएगा।

इस मौके पर पार्षद हरप्रसाद गोड़,जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी, खंड शिक्षा अधिकारी बलवीर कौर, रेंज ऑफिसर रविन्द्र सिंह, ब्लॉक् फारेस्ट ऑफिसर हेमराज, प्रिंसिपल धर्मवीर, एनसीसी अधिकारी अनिल कुमार के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं में जगत भूरा, लखन बेनीवाल, योगेश शर्मा, संजीव बैंसला, महेश गोयल, रमेश भारद्वाज, गजेंद्र वैष्णव, राजेन्द्र शर्मा, पुरन शर्मा सहित सेक्टर- 3 के गणमान्य लोग ओर स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here