विश्व पुस्तक मेला 2023 में पहुंचे डीएवी के पत्रकारिता विभाग के छात्र

0
271
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, डी०ए०वी शताब्दी महाविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने विश्व पुस्तक मेले का भ्रमण किया। इसका का उद्देश्य था छात्रों में पुस्तकों के प्रति जिज्ञासा उत्पन्न करना ताकि वे नए-नए विषयों को पढ़कर एवं उन्हें समझकर अपनी क्रिएटिविटी को और अधिक निखार सकें।

इस पुस्तक मेले में अपने भ्रमण के दौरान छात्रों ने मेले में मौजूद स्वतंत्रता संग्राम एवं उसके नायकों से जुड़ी अनेक पुस्तकें बड़ी ही रोचकता से पढ़ीं जो कई भारतीय भाषाओं एवं अंग्रेजी भाषा में भी उपलब्ध थीं। इसके अलावा मेले में कई अन्य विषयों पर भी कई किताबें उपलब्ध थीं। अनेक छात्रों ने अपने पसंदीदा विषयों की किताबें भी खरीदीं। यह मेला दुनिया भर के प्रमुख प्रकाशन गृहों से भी भागीदारी को आकर्षित करता है। जब 2021 में मेले का आयोजन किया गया था तो मंच को लगभग 2.8 मिलियन से अधिक हिट मिले एवं दुनिया भर के 70 देशों के आगंतुक, 150 भारतीय प्रदर्शक और लगभग 15 विदेशी प्रदर्शक शामिल रहे।

विश्व पुस्तक मेले में पत्रकारिता विभाग के करीब ३० छात्रों ने भ्रमण किया। पुस्तक मेले के दौरे से सभी छात्र अत्यंत लाभान्वित हुए। इस भ्रमण का आयोजन विभागाध्यक्ष रचना कसाना की देख- रेख में हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here