प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के लिए फरीदाबाद व गुड़गाँव में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया

0
297
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद11 दिसंबर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आगामी 21 दिसंबर को राहुल गांधी के नेतृत्व में हरियाणा आ रही भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी व उसमें भागीदारी के लिए आज फरीदाबाद व गुड़गाँव में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं को देखकर गदगद दीपेन्द्र हुड्डा ने सभी को यात्रा में भागीदारी का न्यौता दिया व इसकी सफलता के लिए सबको जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान स्थानीय विधायक नीरज शर्मा सहित फरीदाबाद के तमाम कांग्रेस नेताओं ने सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से राहुल जी की पदयात्रा के बाद प्रदेश भर में जोड़ो यात्रा करने का अनुरोध किया। इस पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की देश भर में प्रशंसा हो रही है। उनकी यात्रा से प्रभावित होकर मैंने ये निर्णय किया है कि इस यात्रा के समापन के बाद मैं उनके संदेश को लेकर हरियाणा के गाँव-गाँव और गली-गली तक जाऊंगा। दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने 10 सूत्रीय जोड़ो कार्यक्रम की घोषणा की और बताया कि भारत जोड़ो का मतलब है –

  1. नफरत को प्यार से जोडो।
  2. बेरोजगार को रोजगार से जोड़ो– खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों को तुरंत भरो।
  3. किसान कोMSP गारंटी व सम्मान से जोड़ो – किसान आंदोलन में सरकार और किसानों के बीच हुए समझौते को तत्काल लागू करो।
  4. हर गरीब को पीला कार्ड,100-100 गज के मुफ्त प्लाट व मकान से जोड़ो – जैसा कि हुड्डा जी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में हुआ था।
  5. हर परिवार को300युनिट मुफ्त बिजली से जोड़ो।
  6. सरकारी कर्मचारी को पुरानी पेंशन स्कीम से जोड़ो।
  7. हर बुजुर्ग को6000रुपये महीना पेंशन से जोड़ो।
  8. व्यापारी को इन्स्पेक्टर राजमुक्त, भयमुक्त वातावरण से जोड़ो।
  9. हर गाँव, शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार जैसे विकास से जोड़ो।
  10. हर जरूरतमंद बीमार को मुफ्त इलाज से जोड़ो।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से भारत को जोड़ेंगे और साथ ही हरियाणा में बदलाव लाने का संकल्प लेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार से त्रस्त हरियाणा की जनता भारत जोड़ो यात्रा में भागीदारी का बेसब्री से इंतजार कर रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 3500 किलोमीटर से ज्यादा पैदल भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। ये यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में पहले चरण में फिरोजपुर झिरका से प्रवेश करेगी और नूह, मेवात, सोहना, गुड़गांव, फरीदाबाद होते हुए दिल्ली में राजघाट पहुंचेगी। यात्रा के ऐतिहासिक स्वागत के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में सुबह 6 बजे से पहले ही मुंडका बार्डर पहुँचने का आवाह्न किया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भारत जोड़ो के साथ हरियाणा की गठबंधन सरकार का घमंड भी तोड़ना है। हरियाणा के अंदर बदलाव लाना जरुरी है। बीजेपी सरकार ने साढ़े 8 साल में हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया। 2014 से पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, किसान, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में नंबर 1 था आज वो हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध, किसान का अपमान करने में नंबर 1 पर है।

इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्व विधायक शारदा राठौर, पूर्व विधायक ललित नागर, विजय प्रताप, लखन सिंगला, जेपी नागर, बलजीत कौशिक, जगन डागर, तरुण तेवतिया, हरि मोहन, मुकेश शर्मा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, वेदपाल, कृष्ण राव, नितिन सिंगला, अभिलाष नागर, गिरीश भारद्वाज, रोहित नागर, सुमित गौर, प्रदीप धनखड़ समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here