डेविम द्वारा “यौन उत्पीड़न के खिलाफ खड़े हों” पर सत्र

0
423
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 12 Feb 2022 : होलाबैक फाउंडेशन के सहयोग से डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के आईक्यूएसी और एमसीए विभाग ने 11 फरवरी 2022 को सुबह 11.00 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक सभी स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए “यौन उत्पीड़न के खिलाफ स्टैंड-अप” पर सत्र का आयोजन तरंग सभागार में किया । सत्र की शुरुआत डॉ. रितु गांधी अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल, डीएवीआईएम, फरीदाबाद के संबोधन से हुई, जिन्होंने प्रख्यात वक्ता का स्वागत किया और छात्रों को यौन उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया।

दिन की वक्ता सुश्री शिल्पी सिंह होलाबैक फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षित और प्रमाणित प्रशिक्षक थीं। इस सत्र के माध्यम से, उन्होंने 5Ds तकनीक विचलित, प्रतिनिधि, दस्तावेज़, प्रत्यक्ष और विलंब के बारे में बताया जो यौन उत्पीड़न के साक्षी या अनुभव होने पर एक सक्रिय दर्शक बनने में मदद करती है और लोगों को प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया देने के लिए प्रोत्साहित करती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक व्यक्ति सम्मान, समानता और न्याय के साथ जीवन जी सकता है। सत्र बहुत ही संवादात्मक था और छात्र अपने प्रश्नों को हल करने में सक्षम थे।

डॉ. अनामिका भार्गव आईक्यूएसी समन्वयक द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सत्र समाप्त हुआ। उन्होंने डॉ. सतीश आहूजा, प्रधान निदेशक, डीएवीआईएम और डॉ. रितु गांधी अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल डीएवीआईएम को कार्यक्रम आयोजित करने का अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया और डॉ सरिता कौशिक नैक समन्वयक और एमसीए विभाग के प्रमुख और टीम के अन्य सदस्य डॉ पूजा कौल, डॉ सुनीता दीक्षित, सुश्री मोनिका खत्री, सुश्री पूनम सिंह, सुश्री प्रीति बाली और डॉ गीतिका खुराना को त्वरित निष्पादन और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने तकनीकी सहायता के लिए डॉ हरीश रावत और टीम और मीडिया सपोर्ट के लिए सुश्री रीमा नांगिया और टीम को धन्यवाद दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here