रेड क्रॉस हरियाणा वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता ने प्लाज्मा दान कर लोगों का जीवन बचाने का दिया संदेश

0
719
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 Nov 2020 : डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक नीलम बाटा रोड फरीदाबाद में हरियाणा वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता ने प्लाज्मा दान कर लोगों को जीवन बचाने का संदेश दिया। सुषमा गुप्ता ने बताया कि पूरा विश्व एक वैश्विक महामारी के दौर से गुजर रहा है, इस संकट की घड़ी में पूरे विश्व में रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा मानव सेवा के लिए उत्कृष्ट कार्य किए जा रहे हैं, रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से भारत में भी बहुत ही शानदार कार्य किए जा रहे हैं, हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा पूरे लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों को भोजन देना, जो प्रवासी मजदूर अपने गांव के लिए जाते हैं उनके लिए ट्रेनों में भोजन- पानी की सुविधा मुहैया कराना यही हमारे रेड क्रॉस सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य है, इस वैश्विक महामारी के दौरान जिन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं,उन सभी कोरोना योद्धाओं से मेरी अपील है कि जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से आप अपना प्लाज्मा अवश्य दान करें क्योंकि अभी तक इसकी वैक्सीन नहीं बनी है, प्लाजमा थेरेपी के द्वारा ही लोगों का जीवन बचाया जा सकता है।

मैंने भी आज अपना प्लाज्मा दान करके लोगों का जीवन बचाने का कार्य किया है मुझे किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नहीं हुई यदि मेरे प्लाज्मा के द्वारा किसी का जीवन बचता है तो यह कार्य में अवश्य आगे भी निरंतर करती रहूंगी, हमारे प्रतिष्ठान में भी कुछ लोग संक्रमित हुए थे जिनको मोटिवेशन करके प्लाज्मा दान करवाने का कार्य किया है, मैं उन सभी का व्यक्तिगत रूप से आभार प्रकट करती हूं। मैं शहर की सामाजिक संगठनों से भी अपील करती हूं कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा मोटिवेशन कर प्लाज्मा दान कराने का यह महत्वपूर्ण कार्य अवश्य करें,

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि पूरे लॉकडाउन के दौरान हरियाणा रेडक्रॉस वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता जी के द्वारा बहुत ही उत्कृष्ट कार्य किए गए हैं, इन के माध्यम से कई हजारों की संख्या में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क, दवाइयां, सैनिटाइजर एवं भोजन की भी व्यवस्था की गई है। इस संकट की घड़ी में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा निरंतर कार्य किए जा रहे हैं, शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने भी इन कार्य में अपना पूर्ण सहयोग दिया है, जिसके लिए जिला उपायुक्त यशपाल यादव, मुख्यमंत्री हरियाणा के द्वारा प्रशंसा पत्रों के द्वारा लोगों को उत्साह वर्धन किया गया है। मुझे पूरा विश्वास है कि सामाजिक संगठनों का सहयोग हमें निरंतर यूं ही मिलता रहेगा।

प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि प्लाज्मा को लेकर जिला प्रशासन, रेड क्रॉस सोसाइटी ने एक मिस कॉल नंबर 9891902000 जारी किया गया था जिसके द्वारा भी लोग प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आ रहे हैं, सामाजिक संगठनों, आरडब्लूए, समाजसेवियों का भरपूर सहयोग नेक कार्य में मिल रहा है जिसके माध्यम से लोगों का जीवन बचाने का कार्य जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से किया जा रहा है, प्लाज्मा के प्रचार प्रसार के लिए शहर के अंदर बड़े-बड़े होल्डिंग भी अवश्य लगाए जाएंगे। सबसे ज्यादा तो संविधान के चौथे स्तंभ मीडिया के द्वारा इसका प्रचार प्रसार बहुत ही अच्छी तरीके से किया जा रहा है, जिसके लिए सभी मीडिया बंधुओं का में दिल से आभारी हूं। हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता के द्वारा स्वयं आज प्लाज्मा दान करके समाज में रोल मॉडल के रूप में उदाहरण प्रस्तुत किया है। लोगों से भी अपील है जो ठीक हो चुके हैं वह आगे आए और प्लाज्मा दान करें।

आज इस विशेष अवसर पर हरियाणा रेड क्रॉस वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता, सचिव विकास कुमार, समाजसेवी प्रमोद गुप्ता, पुरुषोत्तम सैनी, प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, डिवाइन चेयरपर्सन स्वाति गोयल, प्रेसिडेंट दर्शितम गोयल, योगेश सेल उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here