महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर जिला के सभी खंडों में होंगे कार्यक्रम आयोजित

0
709
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 15 अक्टूबर। महर्षि वाल्मीकि की जयंती के अवसर पर 20 अक्टूबर को जिला के सभी खंडो में उनके जीवन पर आधारित कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय द्वारा विभिन्न संस्थाओं व संगठनों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए संस्थाओं द्वारा 18 अक्टूबर दोपहर 2:00 बजे तक जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में आवेदन किया जा सकता है ।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 20 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी खंडों में कार्यक्रमो का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। इन कार्यक्रमो के आयोजन के लिए जिला कल्याण अधिकारी के माध्यम से विभिन्न संस्थाओं व संगठनों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक संस्थाएं इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन करना सुनिश्चित करें।

संस्थाओं व संगठनों द्वारा आवेदन संबंधी पात्रता का उल्लेख करते हुए जिला कल्याण अधिकारी जगदेव सिंह ने बताया कि आवेदक संस्था अथवा सोसाइटी का सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट- 1860 अथवा इंडियन ट्रस्ट एक्ट के तहत कम से कम 3 साल पहले का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। सोसाइटी अथवा संस्था को कार्यक्रम के आयोजन के लिए एडवांस में पेमेंट नहीं दी जाएगी बल्कि कार्यक्रम के बाद सोसायटी द्वारा जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में बिल जमा करवाने उपरांत अदायगी की जाएगी। फर्जी बिल जमा करवाए जाने की सूरत में संस्था अथवा सोसाइटी को कम से कम 3 साल या गठित कमेटी के निर्णय अनुसार इससे अधिक समय के लिए योजना से बाहर किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि योजना के तहत आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को संस्था अथवा सोसायटी के रजिस्ट्रेशन की प्रमाणित प्रति, वार्षिक गतिविधियां अकाउंट और बैलेंस शीट सहित जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में उपायुक्त के माध्यम से जमा करवानी होंगी। कार्यक्रम के उपरांत संबंधित संस्था अथवा सोसाइटी को कार्यक्रम की फोटो सहित खर्चे आदि के बिल जिला कल्याण अधिकारी को जमा करवाने होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here