पुलिस ने शपथ ग्रहण कर मनाया आतंकवाद विरोधी दिवस

0
634
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 May 2021 : पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन के दिशा निर्देश पर फरीदाबाद जिले में सभी थाना, चौकियों में मौजूद पुलिसकर्मियों ने शपथ लेकर आतंकवाद विरोधी दिवस (Anti Terrorism Day) मनाया।

डॉक्टर अर्पित जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसा की विधित है प्रत्येक वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस (Anti Terrorism Day) के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के पीछे का उद्देश्य युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के रास्ते से दूर करना है, आम लोगों की पीड़ा को उजागर करना और यह दिखाना कि यह कैसे राष्ट्रीय हित के लिए हानिकारक है। वर्ष 1991 में आज ही के दिन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।

राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस 21 मई को सभी सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थानों आदि में आतंकवाद विरोधी शपथ ली जाती है।

आज फरीदाबाद जिले के सभी कार्यालय पुलिस आयुक्त कार्यालय के अलावा डीसीपी, एसीपी एवं थाना एवं चौकियों में पुलिसकर्मियों ने शपथ ग्रहण कि “”हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं।””

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here