28 गांवों में “एक पौधा शहीद के नाम” लगाए गए : जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार

0
482
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 जुलाई। बुधवार को जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से “एक पौधा शहीद के नाम” चंदावली, शाहपुरा कलाँ, सोतई, लडोली, एवं अन्य 24 गांव से उसकी शुरुआत आरंभ की गई। जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि मानसून को देखते हुए हम सभी फरीदाबाद एवं बल्लभगढ़ के गांवों में जल्द से जल्द सरपंचों, समाजसेवी, धार्मिक संस्थाओं के माध्यम से पूरा करेंगे। मैं व्यक्तिगत सभी के सहयोग के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं। डीटीओ इशंक कौशिक के नेतृत्व में 9, सरोज बाला के द्वारा 15 गांवों में पौधारोपण किया गया।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि सभी के सहयोग से हर कार्य संभव है। सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पवार ने बताया कि एक पेड़ शहीद के नाम जो हरियाणा सरकार ने मुहिम चलाई है वह शहीदों को एक सच्ची श्रद्धांजलि है और जो पीपल के पौधे गांव में शहीदों के नाम लगाए हैं उस पौधे की सुरक्षा के लिए गांव मैं से हर घर से एक-एक ईट इकट्ठा कर उसके चारों तरफ लगाई गई है। कार्यक्रम के संयोजक विमल खंडेलवाल ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य है कि हर व्यक्ति के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा हो और शहीदों का सम्मान हो।

वही युवा नेता सोनू रावत और रामकुमार कौशिक ने कहा कि हमारे गांव में जो शहीदों के नाम पर पौधा लगा है हम उसकी पूरी देखभाल करके इस पौधे को वृक्ष बनाएंगे और युवाओं को प्रेरित करेंगे कि वह भी अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाएं इस मौके पर समाजसेवी तेजपाल शर्मा, सरोज बाला, रामकुमार कौशिक, युवा नेता सोनू रावत, गिर्राज सरपंच चंदावली, संजय चेयरमैन, भूप सिंह सरपंच, अमित मेंबर, नरेश, मनोज, राजकुमार, अमित मेंबर, बिजेंदर, बिट्टू, सुरेंद्र तेवतिया, मोतीलाल, दीपक, दीपेश सिंह, धुपचन्द, शुभम एवं ग्राम वासी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here