छात्रों पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नही करेगी एनएसयूआई: छात्र नेता विकास फागना

0
600
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 31 मई। फरीदाबाद के जसाना गांव में स्थित अरावली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एक बिन पिता के असहारा छात्र को कॉलेज अकाउंटेंट व अन्य स्टाफ द्वारा बेरहमी से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है।

मामले पर जब एनएसयूआई ने गंभीरता से जांच की पता चला बहुत सारी परिस्थितियां ऐसी कॉलेज वालों ने बनाई हुई है, जिनके बंधन में छात्र बंधे हुए हैं, तो एनएसयूआई के नेता विकास फागना ने तुरंत प्रभाव से मामले की गंभीरता को समझते हुए पीडि़त छात्र नव तेज से बातचीत की और संज्ञान में लेते कॉलेज के समक्ष पहुंचे और छात्रों के मुद्दे को समझते हुए मीडिया के समक्ष आवाज उठाई, जिसमें वहां देखने को मिला कि कॉलेज प्रशासन के द्वारा मनमानी के चलते छात्रों पर अवैध कई प्रकार के जुर्माने लगाए गए थे। जिसके लिए कल बीटेक का छात्र अकाउंटेंट के पास जुर्माने को लेकर बातचीत करना पहुंचा था लेकिन गाली गलौज, छात्रों के साथ बदतमीजी में मारपीट के ऐसे में एनएसयूआई ने हाथ में छात्रों के साथ मिलकर उनकी आवाज उठाने का काम किया और छात्रों की आवाज स्टूडेंट काउंसिल बनाने और छात्र के साथ हुए व्यवहार की भरपाई के लिए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवाज उठाई।
श्री फागना ने बताया कि कालेज द्वारा पीडि़त छात्र को डरा-धमकाया जा रहा है कि वह इसकी शिकायत आगे प्रशासन स्तर पर न करें और जबरन छात्र को टीचर से माफीनामा करवा मामले को रफा-दफा कर दिया।

विकास फागना ने कहा कि फरीदाबाद के किसी भी कालेज में छात्राओं के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे कालेज सरकारी हो या प्राईवेट एनएसयूआई संगठन हमेशा छात्रों के हित की आवाज को बुलन्द करता रहेगा।

वहीं अरावली कालेज प्रशासन से छात्र से मारपीट करने वाले अकाउंटेंट तथा डीपीओ पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here