एनएचपीसी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन

0
635
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 March 2022 : एनएचपीसी, भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी, आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को निगम मुख्‍यालय, फरीदाबाद और देश के विभिन्न स्थानों में बड़े जोश और उत्साह के साथ मना रही है। एनएचपीसी के प्रशिक्षण एवं मानव संसाधन विकास विभाग और एनएचपीसी विप्‍स (विद्युत क्षेत्र में महिलाएं) सेल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए 8 से 9 मार्च 2022 तक एनएचपीसी महिला कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कर रही हैं। कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती अलका तिवारी, आईएएस, सचिव, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) और श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी द्वारा किया गया। । श्री वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), श्री बिश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं), श्री ए.के. श्रीवास्तव, सीवीओ सहित एनएचपीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं महिला कार्मिक भी इस अवसर पर उपस्थित थे। एनएचपीसी के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों, पावर स्टेशनों और परियोजनाओं पर तैनात सभी एनएचपीसी महिला कार्मिकों की भागीदारी को सुगम बनाने के लिए इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया ।

श्रीमती अलका तिवारी, आईएएस, सचिव, एनसीएसटी ने कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में ‘वीमेन इन लीडरशिप’ पर एक विशेष वार्ता प्रस्‍तुत किया। इस अवसर पर बोलते हुए, श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने समाज में महिलाओं कीभूमिका पर जोर दिया। उन्होंने एनएचपीसी महिला कर्मचारियों की हाल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और एनएचपीसी के विकास में योगदान देने में उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और व्यावसायिकता की प्रशंसा की।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, एनएचपीसी ने विशेष रूप से 12 महिला कर्मचारियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया। इन कर्मचारियों में डॉ. कमला फरत्याल, जीजीएम, चिकित्सा सेवाएं और डॉ सुषमा बालेश्वर त्रिवेदी, सीनियर डीसीएमओ को कोविड-19 महामारी के दौरान उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया, सुश्री ए. नलिनी, वरिष्ठ प्रबंधक (वित्त) को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर पैरा खेलों में  उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया और श्रीमती सुजा आनंदन, वरिष्ठ प्रबंधक (सिविल), सुश्री मोनिका सिंह, डीएम (विद्युत), सुश्री अदिति बिष्ट, प्रबंधक (सिविल), डॉ पिंकी कुमारी रॉय, सीनियर डीसीएमओ, श्रीमती सलोनी यादव, डीएम (विद्युत), श्रीमती निधि कलोनी, डीएम (विद्युत), श्रीमती पूर्वा मैनी, सहायक प्रोग्रामर, श्रीमती अंजू मारवाह, निजी सचिव और श्रीमती कमलेश, सहायक प्रोग्रामर को विभिन्न इंटर सीपीएसयू स्पोर्टिंग टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया ।

दो दिवसीय कार्यशाला में महिला सशक्तिकरण, नेतृत्व, कार्य-जीवन संतुलन, वित्तीय नियोजन आदि से संबंधित विभिन्न विषयों पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख विशेषज्ञों द्वारा आयोजित इंटरैक्टिव सत्र शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here