विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने ग्रीन फील्ड कॉलोनी फरीदाबाद नगर निगम को सौंपने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद प्रकट किया

0
222
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 16 अक्टूबर। बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने ग्रीन फील्ड कॉलोनी फरीदाबाद नगर निगम को सौंपने पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी का हार्दिक धन्यवाद प्रकट किया है।

विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि ग्रीन फील्ड कॉलोनी एवं सैनिक कॉलोनी में रह रहे हजारों लोगों की मांग को देखते हुए 07 जून 2015 को बडखल विधानसभा क्षेत्र स्थित बौद्ध विहार पार्क में आयोजित जनसभा में माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी के समक्ष बडखल विधानसभा में विकास कार्यों के लिए 25 सूत्रीय मांग-पत्र सौंपते हुए ग्रीन फील्ड कॉलोनी एवं सैनिक कॉलोनी को फरीदाबाद नगर निगम को हस्तांतरित करने की प्रार्थना रखी थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने मुख्यमंत्री उद्घोषणा (संख्या 10213) के अंतर्गत फरीदाबाद नगर निगम को इन दोनों कॉलोनियों को नगर निगम के अंतर्गत लाने का मार्ग प्रशस्त करते हुए सैनिक कॉलोनी को वर्ष 2018 में नगर निगम में हस्तांतरण का कार्य पूर्ण होने के बाद अब 15 अक्टूबर 2022 को फरीदाबाद में माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी जिला फरीदाबाद की अपनी पहली जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की बैठक में ग्रीन फील्ड कॉलोनी में पिछले लगभग 50 वर्षों से स्थाई रूप से रह रहे करीब 9,000 परिवारों की मांग को मानते हुए विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर की सिफारिश को मानते हुए वर्ष 1962 में स्थापित ग्रीन फील्ड कॉलोनी की 434 एकड़ भूमि को फरीदाबाद नगर निगम को हस्तांतरित करने के आदेश देकर यहां के निवासियों को मनोहर सौगात दी है।

इस अवसर पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि 15 अगस्त 1947 के दिन करोड़ों भारत वासियों ने अंग्रेजी हुकूमत की दो सौ वर्ष की पराधीनता से आजाद होकर स्वाधीन भारत के सूर्योदय की पहली किरण में आजादी की पहली सांस ली। वही अनुभव आज 16 अक्टूबर की भौर में ग्रीन फील्ड के वासियों ने पहली सांस लेते हुए महसूस किया। विधायक ने कहा कि अब ग्रीन फील्ड के निवासियों का सीधा संपर्क एवं संबंध फरीदाबाद नगर निगम और हरियाणा सरकार से हो गया है, जिसके तहत अब वे अपनी समस्याओं के समाधान व सुविधाओं के लिए संपर्क से कभी भी संपर्क कर सकेंगे।

इस अवसर पर विधायक ने इस स्वर्णिम कार्य को पूर्ण करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी का पुन: हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करते हुए बड़खल क्षेत्र की समस्त जनता की ओर से इस मनोहर सौगात के लिए आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here