सभी के जीवन में उत्साह व उमंग सदैव बना रहे: एस एस बांगा

0
339
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। सेक्टर 58 स्थित विक्टोरा इंडस्ट्रीज ने अपने सभी कर्मचारी के साथ धूमधाम से बैसाखी उत्सव मनाया। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर एस एस बांगा और मीनू बांगा ने केक काट कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एमडी बांगा ने समस्त कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए बैसाखी के त्यौहार के महत्व पर प्रकाश डाला एवं बताया कि बैसाखी का त्योहार मुख्यत: पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में हर्षोउल्लास से मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि बैसाखी की तरह सभी के जीवन में उत्साह व उमंग सदैव बना रहे। सिख समुदाय बैसाखी को नए साल के रुप में मनाते हैं। इस दिन तक फसलें पक जाती हैं और उनकी कटाई होती है, उसकी खुशी में भी यह त्योहार मनाया जाता है। इस पवित्र मौके पर एमडी बांगा ने घोषणा करते हुए बताया कि अब कंपनी विक्टोरा टूल प्राइवेट लिमिटेड से विक्टोरा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के रूप में जाना जाएगा। इसे भविष्य में लिमिटेड एवं पब्लिक लिमिटेड करने की योजना है। उन्होंने कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा की कंपनी आप सभी के सहयोग से आने वाले समय में कामयाबी के नए आयामों को तय करेगी।

इस मौके पर विक्टोरा ग्रुप के संस्थापक गंभीर सिंह बांगा ने बताया की बैसाखी के अवसर पर, सिखों के 10वें गुरु गोविन्द सिंह जी ने 13 अप्रैल 1699 को खालसा पंथ की स्थापना की थी। उन्होंने लगन व मेहनत से सभी को कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी है।

कार्यक्रम के संयोजक कंपनी के एच आर कॉर्पोरेट हेड जी एस चौहान ने बताया की बैसाखी महोत्सव का विशेष आयोजन किया गया है, जिसमें मुख्य रूप से कंपनी के कामगारों के बच्चों को कपडे और उपहार वितरित किया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 551 लोगो के सर पर रंग विरंगी पगड़ी रहा, जो सभी को आन्दित कर रहा था। पुरे दिन के इस आयोजन के अंत में सभी को वर्ल्ड कप 83 आधारित फिल्म 83 सभी को दिखाया गया जिसके उदेश्य सभी को कठिन परिस्थिति में भी खुद को स्व-प्रेरित व् ऊर्जावान बनाए रखना था।

विक्टोरा टूल अब हुआ विक्टोरा इंडस्ट्रीज
बैसाखी के मौके पर एस एस बांगा बताया कि विक्टोरा टूल कि स्थापना उनके पिता गंभीर सिंह बांगा ने 1972 में कि थी, पिछले पचास साल के निरंतर मेहनत और सफलता की ओर सभी के प्रयास से अग्रसर है। इस कड़ी में कंपनी का नाम विक्टोरा टूल प्राइवेट लिमिटेड से विक्टोरा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड किया गया है तथा भविष्य में लिमिटेड एवं पब्लिक लिमिटेड करने की योजना है। उन्होंने कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा की कंपनी आप सभी के सहयोग से आने वाले समय में कामयाबी के नए आयामों को तय करेगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एन. के. मंगला, वीरेंदर कुमार, चंचल बांगा, विजय सिक्का, बसंत शर्मा, विशाल माहेश्वरी, ओमप्रकाश शर्मा, वेदप्रकाश शर्मा, प्रदीप सेंगर, सुधीर शर्मा, गोविन्द गुप्ता, मनुकान्त शर्मा, विपिन राणा, सुधीर नायर, अंजू शर्मा, श्वेता वशिष्ठ मीनाक्षी , अंकिता शर्मा आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here