पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद पुलिस लाइन में किया गया फ्री हेल्थ चेकअप का आयोजन

0
925
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 May 2021 : शहरवासियों की सुरक्षा में जुटी फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद पुलिस लाइन फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया।

पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन के प्रयास से मेट्रो हर्ट इंस्टीट्यूट द्वारा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया।

इस कैंप में 70 पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों ब्लड प्रेशर, शुगर और वजन चेक किया गया।

मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट के तरफ से डॉक्टर अमित हेल्थ चेकअप के लिए मौके पर मौजूद रहे जिन्होंने बीपी और शुगर से ग्रसित पुलिस कर्मियों को इलाज से संबंधित आवश्यक जानकारी दें निशुल्क उपलब्ध करवाई।

पुलिस उपायुक्त एक पुलिस अधिकारी होने के साथ-साथ एक डॉक्टर भी हैं इसलिए उन्हें पुलिसकर्मियों को होने वाली स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का पता रहता है।

डॉ अर्पित जैन ने कहा कि पुलिस विभाग कड़ी मशक्कत और इमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहा है और पुलिसकर्मी लोगों की सुरक्षा में हर समय मौजूद रहते हैं।

कोरोना महामारी के इस विपरीत समय में पुलिस कर्मियों की सेहत का ध्यान रखना भी हमारी जिम्मेवारी है और इसके लिए वह मेट्रो हर्ट इंस्टिट्यूट का भी धन्यवाद करते हैं क्योंकि उन्होंने इस विपरीत समय में भी पुलिसकर्मियों के लिए निशुल्क हेल्थ चेकअप का आयोजन करवाया है।

उन्होंने कहा कि दिन रात की ड्यूटी करते करते पुलिस कर्मियों को बीपी और शुगर जैसी बीमारियां बहुत जल्दी हो जाती हैं इसलिए उन्हें समय-समय पर अपना बीपी और शुगर चेक करवाते रहना चाहिए ताकि समय रहते हो उसका इलाज किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here