लोकसभा क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों पर लगे कैमरों से वेबकास्टिंग के जरिए रखी कड़ी नजर : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

0
46
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 25 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक तथा निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के लिए वेबकास्टिंग से कड़ी निगरानी की गयी। सभी मतदान केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों से सीधी पहुंच रही, जिससे सरलता से निगरानी का कार्य सम्पन्न हुआ। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन नई तकनीक के साथ चुनाव प्रक्रिया के मतदान में मदद ले रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने सभी मतदान केंद्रों पर लगे कैमरो के माध्यम से वेबकास्टिंग के जरिए निगरानी की। चुनाव प्रक्रिया बिना किसी परेशानी के सम्पन्न कराई गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के साथ कमिश्नर आयुक्त पुलिस राकेश कुमार भी इस मॉनिटरिंग में निरन्तर नजर जमाए शामिल रहे। आम लोकसभा चुनाव-2024 के लिए मतदान केंद्रों के अंदर एवं बाहर दोनों ओर से फील्ड पर विभिन्न स्तरों से मॉनिटरिंग की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने आगे  बताया कि जिला प्रशासनिक अधिकारी वेबकास्टिंग के लिए नियुक्त नोडल सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जिला में मतदान क्रियान्वयन संबंधित चल रही गतिविधियों की समीक्षा प्रशासनिक स्तर पर निरंतरता के साथ की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here