लोकतंत्र के महापर्व में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में दिखी खुशी की झलक

0
40
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 25 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आज लोकतंत्र के महापर्व में युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। मतदाता सूची में नाम शामिल होने के बाद से ही युवाओं में मतदान को लेकर उत्साह था। शनिवार को सुबह ही युवा मतदाता अपना पहचान पत्र लेकर पोलिंग बूथों पर पहुंच गए। यही नहीं युवाओं ने मतदान में सहभागिता करते हुए अपने आस पड़ोस के इलाके के लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित भी किया।

डबुआ कॉलोनी निवासी प्रियांशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने जीवन का पहला वोट डाला है। पहली बार वोट करने पहुंची तो काफी उत्साहित हू। लोकतंत्र के इस महापर्व के प्रति अपनी मैंने अपनी जिम्मेदारी को पूरा किया और अपने परिवार के साथ साथ आसपड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक किया।

डबुआ कॉलोनी निवासी स्वाति शर्मा ने कहाकि लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनने पर सुखद आनंद की अनुभूति हो रही है। उन्होंने देश की तरक्की को ध्यान में रखते हुए अपना वोट किया है। वह ऐसे प्रत्याशी का चुनाव करना चाहती हैं, जो समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चले। गरीबों की मदद करें। लड़कियों को शिक्षा दिलाए और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें।

पहली बार मतदान करने आए सेक्टर-28 निवासी वनराज ने कहाकि मेरा मत भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और विकास के मुद्दों पर निर्भर करेगा। जो सरकार इन मुद्दों पर खरी उतरेगी, उसी के प्रत्याशी को ध्यान में रखते हुए मैंने मतदान किया है। ताकी अच्छी सरकार चुनकर सता में आए। म युवा जब तक जागरूक नहीं होंगे तब तक समाज नहीं जागेगा।

सेक्टर-28 निवासी संस्कार अरोड़ा ने कहाकि पहली बार मतदान करके काफी उत्साहित हूं। मतदान का अधिकार लोकतंत्र में व्यक्ति की सबसे बड़ी ताकत है। हमें अपनी मतदान की शक्ति का उपयाेग सोच समझकर करना चाहिए। मेरी दिली इच्छा थी कि राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दूं और आज पहली बार मतदान करके मेरी यह इच्छा पूरी हो गई है इसलिए मैं आज बहुत प्रसन्न कि बता नहीं सकता।

फोटो संलग्न।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here