हरियाणा स्टेट रेडक्रॉस सोसायटी के प्रदेश कमेटी के सदस्य बने  विमल खंडेलवाल

0
329
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 9 जुलाई। हरियाणा स्टेट रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रदेश कमेटी के सदस्य विमल खंडेलवाल को बनाया गया है।

समाजसेवी विमल खंडेलवाल ने बताया कि वह तकरीबन 17 सालों से समाज की सेवा में तत्पर ता के साथ में कार्य कर रहे हैं। शहर के विभिन्न प्रतिष्ठित सामाजिक संगठनों के साथ में वह विभिन्न पदों पर कार्य कर रहे हैं। कैसे भी विषम परिस्थितियों रही हो सदैव उन्होंने समाज के लोगों के साथ जुड़कर मानव उत्थान एवं मानव कल्याण के लिए कार्य किए हैं। समाज में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए सामाजिक संगठनों के सहयोग से जन्मदिवस,एनिवर्सरी एवं अन्य विशिष्ट दिन रक्तदान शिविरों का निरंतर आयोजन करवाया है, पर्यावरण के प्रति आसपास के क्षेत्र में निरंतर पौधारोपण के कार्य में सदैव पर चढ़कर अपना सहयोग देते हैं, कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान भी लोगों को भोजन, प्लाज्मा,ऑक्सीजन, ब्लड, वैक्सीनेशन के लिए लोगो को जागरूकता के विभिन्न अभियान सामाजिक क्षेत्र में चलाए गए।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा आजीवन सदस्य, संरक्षक, जिला कार्यकारिणी सदस्य एवं अन्य जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने का प्रयास किया है। लोगों को जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यों के साथ में जोड़ा है। जिसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा 15 अगस्त में 26 जनवरी को कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। मुख्यमंत्री के द्वारा किए गए कार्यों के लिए पत्र की प्रशंसा प्रदान किया गया है।

आज प्रदेश रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा प्रदेश कमेटी सदस्य बनाकर जो जिम्मेदारी दी गई है उसके लिए मैं विशेष रूप से माननीय राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता, महासचिव मुकेश अग्रवाल, जिला उपायुक्त विक्रम सिंह एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव बिजेंद्र सोरोत के द्वारा जिम्मेदारी प्रदान की गई है, उसके लिए मैं इन सभी का हृदय से आभार प्रकट करता हूं।और अपनी पूरी निष्ठा एवं सामर्थ्य के साथ इस मेरे दायित्व को निभाने का प्रयास करूंगा। जिसे हम अपने शहर में प्रदेश का विकास कर सके।

मेरा उद्देश्य फरीदाबाद में कॉलेज, सामाजिक, धार्मिक संगठन के साथ संवाद स्थापित करके जूनियर रेड क्रॉस के साथ में जोड़ना, रक्तदान और पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करना। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आसपास शहरी एवं ग्रामीण अंचल के अंदर जाकर लोगों को नशे एवम् टी. बी व अन्य प्रकल्प या अन्य बीमारियों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ चलाए जाएंगे। लोगों को अपने साथ में जोड़कर मानव उत्थान के लिए कार्य कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here